Saturday, 5 November 2022

भारत जोड़ो यात्रा के बीच तेलंगाना में बड़ी रैली को संबोधित करेंगे राहुल गांधी, महाराष्ट्र पड़ाव होगा शुरू

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अध्यक्षता में शुरू की गई भारत जोड़ो यात्रा 7 नवंबर को तेलंगाना में समाप्त हो जाएगी और महाराष्ट्र में यात्रा प्रवेश लेगी. लेकिन महाराष्ट्र में प्रवेश करने से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी जुक्कल में सात नवंबर को एक बड़ी जनसभा का संबोधित करेंगे. जनसभा की तैयारियां भी चल रहीं है इसलिए कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने शुक्रवार को आयोजन स्थल का भी दौरा किया था.


7 नवंबर को तेलंगाना में संपन्न होगी पदयात्रा


कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने बताया कि यात्रा का तेलंगाना चरण सात नवंबर को संपन्न होगा. गौरतलब है कि तेलंगाना में यह पदयात्रा 24 अक्टूबर से शुरू हुई थी और सात नवंबर को संपन्न होगी.तेलंगाना में संपन्न होने के बाद इसके बाद महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी. इस बीच, शुक्रवार को एक दिन के विराम के बाद यात्रा शनिवार को अंडोले निर्वाचन क्षेत्र में चोटुकुर से फिर शुरू हुई तथा यह 20 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद रात को अलादुर्ग में रुकेगी. कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि शनिवार को राज्य में यात्रा के 10वें दिन राहुल गांधी पेद्दापुर में एक बैठक को संबोधित करेंगे. वायनाड से सांसद राहुल गांधी राज्य में पार्टी के अभियान के दौरान बुद्धिजीवियों, खेल, कारोबार और मनोरंजन क्षेत्र के लोगों समेत विभिन्न समुदायों के नेताओं से मुलाकात करते भी रहे हैं.


सत्ता पक्ष की विभाजनकारी नीति के विरुद्ध है भारत जोड़ो यात्रा


गौरतलब है कि कांग्रेस का तर्क है कि भारत जोड़ो यात्रा को केंद्र सरकार की विभाजनकारी नीति के विरूध्द देश को एकीकरण के सूत्र में बांधने के लिए शुरू किया गया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू की गई थी. पदयात्रा का लक्ष्य 3,570 किमी लंबी दूरी को तय करना और 150 दिन तक लागातार देश भर के 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेश को कवर करेगी. पदयात्रा कन्याकुमारी से शुरू होकर श्रीनगर में खत्म होगी.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.