Friday, 18 November 2022

Mumbai: खुद को गॉडमैन बताने वाले ने महिला के साथ की धोखाधड़ी, ऐसे दिया घटना का अंजाम


Mumbai : काला जादू और तंत्र विद्या जैसी चीजों के जरिए लोगों के साथ ठगी के मामले अक्सर देखने को मिलते हैं। शातिर बदमाश मासूम लोगों को तंत्र विद्या का झांसा देकर उनसे कई तरह की चीजें हड़प लेते हैं। ऐसा ही ठगी का नया मामला मुंबई के कल्याण में देखने को मिला है, जहां खुद को गॉडमैन (स्वयंभू संत) बताने वाले ने एक महिला के साथ 5 लाख रुपये की ठगी की है। पुलिस ने बताया है कि, पीड़ित महिला अपने देवर का इलाज करवाने के लिए आरोपी गॉडमैन के पास गई थी।


पीड़ित महिला का देवर मानसिक तौर पर बीमार है। आरोपी की पहचान आसिफ हिंगोरा के रूप में हुई है। बाजारपेठ पुलिस ने यह पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है कि हिंगोरा ने अब तक कितने लोगों के साथ ठगी की घटना को अंजाम दिया है।


जादू टोने से इलाज करने के दिया था झांसा

पुलिस ने बताया कि, शिकायतकर्ता महिला के पति के भाई मानसिक रूप से बीमार हैं। पिछले साल जनवरी महीने में जब पीड़िता गॉडमैन हिंगोरा से मिली, तो उसने उससे कहा कि, वह जादू टोना करके महिला के देवर की बीमारियों को ठीक कर सकता है। पुलिस ने बताया है कि, महिला के देवर को ठीक करने के नाम पर हिंगोरा ने पीड़िता से हर कुछ दिनों में थोड़े-थोड़े पैसे करके करीब 5 लाख रुपये ले लिए, लेकिन जब देवर के इलाज में किसी भी तरह का कोई सकारात्मक बदलाव देखने को नहीं मिला तो पीड़िता को शक हुआ।


इस तरह चढ़ा पुलिस के हत्थे

उसने इस साल अप्रैल माह में पुलिस थाने में हिंगोरा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। मामला दर्ज होने के बाद हिंगोरा फरार हो गया था। मंगलवार को बाजारपेठ थाने के वरिष्ठ निरीक्षक नरेंद्र पाटिल को हिंगोरा के ठिकाने के बारे में सुराग मिला। जिसके बाद एक टीम का गठन किया गया, जिसने जाल बिछाया और हिंगोरा को ठाणे से गिरफ्तार कर लिया। मामले पर नरेंद्र पाटिल ने कहा है कि, पुलिस को शक है कि, आरोपी हिंगोरा ने पीड़ित महिला के अलावा और भी कई लोगों को बीमारी ठीक करने का झांसा देकर ठगी की होगी। फिलहाल पुलिस ने हिंगोरा के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और मामले की हर पहलू से जांच कर रही है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.