Tuesday, 1 November 2022

पुणे के यरवदा में बस में लगी भीषण आग, बाल-बाल बचे 42 यात्री


महाराष्ट्र के पुणे शहर में मंगलवार को राज्य परिवहन की एक बस में आग लग गई. इस दौरान बस में सवार 42 यात्री बाल-बाल बच गये. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. दमकल के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना यरवदा इलाके के शास्त्री चौक पर सुबह करीब साढ़े 11 बजे हुई. घटना के समय बस यवतमाल से पुणे की ओर जा रही थी.


उन्होंने बताया कि बस चालक और परिचालक ने वाहन से धुंआ उठता देखा, जिसके बाद सभी यात्रियों को तत्काल बस से नीचे उतार दिया गया. अधिकारी ने बताया कि यात्रियों के नीचे उतरने के बाद पूरी बस में आग लग गई. उन्होंने कहा, ''आग लगने की घटना में कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ. आग बुझाने के प्रयास जारी हैं.'' उन्होंने कहा कि आग लगने के सटीक कारण का फिलहाल पता नहीं चल पाया है.


पुणे में आग लगने की दूसरी बड़ी घटना


एक ही दिन में पुणे में आग लगने की यह दूसरी बड़ी घटना है. इससे पहले पुणे के लुल्ला नगर इलाके के एक मशहूर होटल में भीषण आग लग गई थी. सूचना पाकर मौके पर पहुंचीं दमकल विभाग की गाड़ियों ने भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. गनीमत रही की आग में कोई हताहत नहीं हुआ.


इससे पहले सोमवार को मुंबई के धारावी में सड़क किनारे खड़ी एक पुलिस बस में आग लग गई थी. अधिकारी के मुताबिक, सायन-बांद्रा लिंक रोड पर खड़ी एक पुलिस बस के केबिन में आग लगी और अपराह्न करीब 1.30 बजे दमकल विभाग को इसकी सूचना मिली. अधिकारी ने कहा कि दमकल की एक गाड़ी को तुरंत मौके पर भेजा गया और आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया. दमकल विभाग के अधिकारी ने कहा, "इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ, क्योंकि बस खाली थी. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है."


पिछले हफ्ते भी लगी थी आग


इसके अलावा दीपावली पर महाराष्ट्र के पुणे से पटाखों के का कारण कम से कम 15  जगहों से आग लगने की घटनाएं

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.