Wednesday, 23 November 2022

इंजन खराब होने से अचानक बंद हुई ट्रेन:महाराष्ट्र में यात्रियों को जंगली इलाके से पैदल ही करना पड़ा सफर

महाराष्ट्र के गोंदिया से चंद्रपुर के बल्लारशाह तक चलने वाली ट्रेन मंगलवार को चलते-चलते अचानक बंद हो गई। बताया जा रहा है कि ट्रेन चंद्रपुर जिले के चांदाफोर्ट रेलवे स्टेशन पर दोपहर करीब 4 बजे इंजन में खराबी के चलते बंद हो गई थी। इस दौरान यात्रियों को काफी परेशानी हुई। कई घंटों तक इंतजार करने के बाद भी जब ट्रेन का इंजन ठीक नहीं हुआ तो यात्रियों को मजबूरन पैदल ही रेलवे रूट से जाना पड़ा। कई यात्रियों ने ट्रेन में ही इंतजार किया।


जिस इलाके से यात्रियों ने सफर किया वो खतरनाक

यात्रियों के पैदल सफर का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में जो इलाका दिख रहा है यह चंद्रपुर का जंगल वाला इलाका, जो काफी खतरनाक है। यहां आए दिन बाघ, भालू, तेंदुए के हमलों से इंसानों की मौत की खबर आती रहती है। ऐसे में जंगली इलाके में ट्रेन का इंजन अचानक से बंद होना खतरे से खाली नहीं था।


वीडियो में दिख रहा कि ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों का जत्था ट्रेन रूट के रास्ते पैदल जा रहा है। ट्रेन बंद होने से परेशान होकर यात्रियों ने यह कदम उठाया। लेकिन यात्रियों का यह कदम खतरनाक भी साबित हो सकता था।


ट्रेन की चपेट में आने से कई जानवरों की मौत

चंद्रपुर के इस इलाके में कई बार बाघ ओर भालू के ट्रेन की चपेट में आने से मौत भी हो चुकी है। इसके पहले महाराष्ट्र सरकार के वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने 5 बाघों का चंद्रपुर से रेस्क्यू करने पर भी जोर दिया था।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.