Friday, 25 November 2022

Congress खुलकर कर रही है सेना का 'अपमान'? पार्टी ने ऋचा चड्ढा के Indian Army को लेकर दिए विवादित बयान का किया समर्थन


गलवान (Galwan) में हुई झड़प को लेकर ऋचा चड्ढा (Richa Chaddha Tweet) के विवादित ट्वीट को लेकर कांग्रेस (Congress) भी अभिनेत्री के समर्थन में आ गई है। गौरतलब है कि ऋचा चड्ढा ने अपने ट्वीट में भारतीय सेना (Indian Army) का अपमान किया था, जिसके बाद देशभर में उन्हें भारी विरोध झेलना पड़ा। मुंबई कांग्रेस (Mumbai Congress) की उपाध्यक्ष और अभिनेत्री नगमा (Nagma) ने सेना के एक पूर्व अधिकारी कर्नल अशोक कुमार सिंह का समर्थन किया है। जिसमें सेना के पूर्व अधिकारी ने कहा था कि, चड्ढा ने सेना का मजाक नहीं उड़ाया बल्कि वह एक सेवारत जनरल के राजनीतिक बयान को निशाना बना रही थीं। जिससे भाजपा को चुनावों में फायदा हो सके।


सेवानिवृत्त कर्नल अशोक सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए नगमा ने लिखा, "Quite Right", ऐसे उन्होंने ऋचा चड्ढा के बयान का समर्थन किया। बता दें कि नगमा का यह बयान तब आया है, जब ऋचा चड्ढा ने अपने विवादित ट्वीट को लेकर माफी मांग ली। इसके बाद से सवाल उठने लगा कि, कांग्रेस ऋचा चड्ढा के सेना का अपमान करने वाले ट्वीट का समर्थन क्यों कर रही है, जबकि अभिनेत्री पहले ही इसके लिए माफी मांग चुकी हैं?


नगमा के ट्वीट पर रिपब्लिक से बात  करते हुए, फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने कहा, "नगमा एक राजनीतिक दल से संबंधित है, जिसके नेता चीन के साथ गुप्त बैठकें करते हैं। वे हमेशा हमारे सैनिकों की वीरता और बहादुरी पर सवाल उठाते रहे हैं। वे सर्जिकल स्ट्राइक को साबित करने के लिए कहते हैं, कि हुआ या नहीं हुआ। तो छोड़िए उन लोगों से कुछ भी उम्मीद नहीं कर सकते हैं, जो ऐसी पार्टी से संबंधित हैं।


पंडित ने आगे कहा, "नगमा और ऋचा केवल सैनिकों के कारण जीवित हैं। वे हमारी रक्षा कर रहे हैं। इसलिए किसी भी तरह के उपहास या अपमान को कम नहीं लेना चाहिए ... कुछ गलत हुआ है और आप इसे सही नहीं ठहरा सकते। एक हत्या को उचित नहीं ठहराया जा सकता।"


उन्होंने आगे कहा, "आप एक अपराध को सही नहीं ठहरा सकते। ऋचा चड्ढा ने हमारे सैनिकों का मजाक उड़ाकर और उनका अपमान करके अपराध किया है। इसे हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए। मुझे यकीन है कि इसके पीछे एजेंडा है। मुझे यकीन है कि लोग हैं। उसके पीछे जिन्होंने इस पूरे आंदोलन की शुरुआत की है। मैं उन्हें स्लीपर सेल के सदस्य कहता हूं जो देश को नष्ट करने के लिए बाहर हैं। यह सही समय है, जब हम सीधे उनके खिलाफ कार्रवाई करें।"


सेना के खिलाफ अपने ट्वीट के लिए ऋचा चड्ढा ने मांगी माफी

भारतीय सेना और विशेष रूप से गलवान शहीदों का अपमान करने वाले और उनका मजाक उड़ाने वाले उनके अपमानजनक ट्वीट के खिलाफ भारी विरोध का सामना करने के बाद, बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने माफी मांगी है।


ऋचा चड्ढा ने कहा, "मेरी मंशा कभी भी कम से कम नहीं हो सकती है, यदि किसी विवाद में खींचे जा रहे 3 शब्दों से किसी को ठेस पहुंची हो या किसी को ठेस पहुंची हो, तो मैं माफी मांगती हूं और यह भी कहती हूं कि अनजाने में भी मेरे शब्दों से यदि किसी को ठेस पहुंची हो, तो मुझे दुख है। फौज में सेवा दे रहे सभी जवान मेरे भाई हैं, मेरे अपने नानाजी भी फौज का एक शानदार हिस्सा रहे हैं।"


उन्होंने कहा, "एक पूरा परिवार प्रभावित होता है, जब उनका बेटा देश को बचाने के दौरान शहीद हो जाता है या घायल हो जाता है। जो हम जैसे लोगों से बना है और मैं व्यक्तिगत रूप से जानती हूं कि यह कैसा लगता है।"


बता दें कि, बुधवार को, ऋचा चड्ढा ने सेना के उत्तरी कमांड के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी के बयान पर प्रतिक्रिया दी थी। जिस बयान में ले जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा था कि जब भी सरकार आदेश करेगी, तभी सेना PoK लेने के लिए तैयार है। इस पर ऋचा चड्ढा ने कहा कि "Galwan says Hi"

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.