Friday, 4 November 2022

महाराष्ट्र: सीएम एकनाथ शिंदे बोले- PM मोदी ने बालासाहब ठाकरे के सपने को किया साकार

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक के बाद एक निर्माण कार्य जारी है। हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) के नेतृत्व वाली सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोजगार मेला को फॉलो करते हुए राज्य में 72 हजार नौकरी की भर्ती निकाली है। केंद्र सरकार को लेकर एकनाथ शिंदे का मानना है कि केंद्र सरकार ने दिवंगत बाल ठाकरे की इच्छाओं को पूरा किया है।


गौरतलब है कि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि बालासाहेब ठाकरे (Balasaheb Thackeray) की इच्छा अपने देश के लिए कई बड़े काम करने की थी। बालासाहेब ठाकरे ने एक बार कहा था कि मुझे एक दिन प्रधानमंत्री (PM) बना दो, मैं कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटा दूंगा, आयोध्या में राम मंदिर बना दूंगा। अब केंद्र सरकार ने बालासाहेब ठाकरे की इच्छा को पूरा किया है। 


गौरतलब है कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने यह भी कहा कि मैं कभी भी मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता था। हमारे विधायक दुखी थे। इसलिए मैंने यह कदम उठाया और मुझे नहीं लगता कि मैंने कुछ गलत किया है। आपको बता दें कि इस साल जून के महीने में एकनाथ शिंदे समेत शिवसेना के करीब 50 विधायकों ने उद्धव ठाकरे की नेतृत्व वाली सरकार शिवसेना से बगावत कर दी थी। 


जिसकी वजह से महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की नेतृत्व वाली सरकार गिर गई। हालांकि, अब महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे ने भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर सरकार बनाई। जहां एक तरफ शिंदे राज्य के मुंख्यमंत्री का पद संभाल रहे हैं तो वहीं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को उपमुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.