Tuesday, 22 November 2022

राहुल की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में प्रियंका गांधी की एंट्री, चार दिनों तक चलेंगी साथ-साथ

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी पहली बार राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने जा रही है. वह 23 नवंबर बुधवार को मध्यप्रदेश में यात्रा में शामिल होंगी और अगले चार दिनों तक राहुल गांधी के साथ कदम से कदम मिलाकर यात्रा को गति देने की कोशिश करेंगी. यह जानकारी पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने मंगलवार को ट्वीटर पर दी. उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के लिए मंगलवार को विश्राम का दिन है. यह यात्रा बुधवार को बुरहान पुर के पास मध्यप्रदेश में प्रवेश करेंगी. यहीं से यात्रा में प्रियंका गांधी भी शामिल हो जाएंगी.


कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अपने ट्वीट में बताया है कि बीते सात सितंबर से आरंभ हुई भारत जोड़ो यात्रा में अब तक प्रियंका गांधी शामिल नहीं हुई थीं. वह अब तक हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रचार अभियान में व्यस्त थीं. अब वह चुनावी व्यस्तता से फ्री होकर यात्रा में शामिल होने जा रही हैं. इससे पहले पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी कर्नाटक के मांड्या में इस यात्रा का हिस्सा बनी थीं. सोनिया ने राहुल गांधी के साथ काफी दूर तक पैदल चलते हुए देश भर में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संदेश देने की कोशिश की थी.


तमिलनाडु से शुरू हुई थी यात्रा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने समेत अन्य नेताओं ने सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से इस यात्रा का शुभारंभ किया था. इस यात्रा में उन्हें 3570 किलोमीटर की दूरी तय करनी है. यह यात्रा श्रीनगर में संपन्न होगी. यह यात्रा कन्याकुमारी से चलकर कर्नाटक, तेलंगाना और महाराष्ट्र होते हुए मध्य प्रदेश की सीमा में दाखिल होगी. इसके बाद राजस्थान समेत अन्य राज्यों से होकर गुजरेगी. इस दौरान राहुल गांधी देश भर में कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलने की कोशिश कर रहे हैं. इस दौरान वह कार्यकर्ताओं की समस्याओं को भी जानने और समझने की कोशिश कर रहे हैं.


राहुल गांधी के गुजरात जाने से यात्रा को विश्राम

बता दें कि राहुल गांधी अभी दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं. उनका यह दौरा गुजरात में विधानसभा चुनावों के देखते हुए यात्रा के बीच हुआ है. इसलिए फिलहाल दो दिनों के लिए यात्रा को विश्राम दिया गया था. मंगलवार रात तक राहुल गांधी के वापस लौटने पर बुधवार को यह यात्रा दोबारा से शुरू होगी.वह बुधवार की सुबह 6 बजे महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के बार्डर पर बुरहानपुर जिले के बोदरली गांव पहुंचेंगे.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.