Saturday, 19 November 2022

महाराष्ट्र के शेगांव से बढ़ी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा, बड़ी संख्या में महिलाओं के शामिल होने की संभावना


कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा शनिवार (19 नवंबर) को अपने महाराष्ट्र राज्य के चरण के 13वें दिन शेगांव से आगे बढ़ी हैं. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के मौके पर दिन में बड़ी संख्या में महिलाओं के पदयात्रा में शामिल होने की संभावना है. यात्रा बुलढाणा जिले के शेगांव में गजानन दादा पाटील मार्केटयार्ड से सुबह छह बजे जलंब के लिए रवाना हुई.


पैदल मार्च भेस्तान से होकर गुजरेगा और जिले के जलगांव जमोद कस्बे में रात्रि विश्राम किया जाएगा. पार्टी ने कहा कि स्वयं सहायता समूहों (SHG) की महिलाएं और निर्वाचित महिला प्रतिनिधि दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के अवसर पर यात्रा में शामिल होंगी.


राहुल गांधी ने स्थानीय लोगों से बातचीत की

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक दिन पहले महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में पदयात्रा के दौरान स्थानीय लोगों से बातचीत की थी. यात्रा रविवार (20 नवंबर) रात को महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में प्रवेश करेगी. भारत जोड़ो यात्रा ने सात नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश किया था. इसके तहत अभी तक महाराष्ट्र के 15 विधानसभा और छह संसदीय क्षेत्रों से गुजरते हुए नांदेड़, हिंगोली, वाशिम, अकोला और बुलढाणा जिलों की पदयात्रा की जा चुकी है.


दो जन रैलियों को संबोधित किया

राहुल गांधी ने यात्रा के महाराष्ट्र चरण में अबतक दो जन रैलियों को संबोधित किया है. पहली रैली नांदेड़ में 10 नवंबर और दूसरी रैली शेगांव में शुक्रवार को हुई. महाराष्ट्र में यात्रा के दौरान महात्मा गांधी के परपोते तुषार गांधी भी राहुल गांधी के साथ यात्रा में शामिल हुए थे. भारत जोड़ो यात्रा दो महीने पहले सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी. कांग्रेस की यह यात्रा लगभग 150 दिनों में 3,570 किमी की दूरी तय करने के बाद जम्मू-कश्मीर में समाप्त होने से पहले 12 राज्यों से होकर गुजरेगी.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.