Saturday, 19 November 2022

महाराष्ट्र से गिरफ्तार हुआ अनोखा चोर, मामला जानकर हो जाएंगे हैरान

चंद्रपुर: महाराष्ट्र के चंद्रपुर में मोटरसाइकिल को चोरी कर उन्हें OLX पर बेचने की अनोखी घटना सामने आई है। पुलिस ने इस मामले में 22 वर्षीय अपराधी राहुल सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से चोरी की 3 मोटरसाइकिल भी जब्त की गई हैं। इन मोटरसाइकिल को अलग-अलग शहरों से चुराया गया था।


यह घटना इसलिए भी दंग करने वाला है क्योंकि अभी तक चोरी की मोटरसाइकिल को या तो काट दिया जाता था, या फिर नंबर बदलकर उन्हें ऑफलाइन तरीके से बेच दिया जाता था। लेकिन, अभी तक चोरी की गाड़ियों को ऑनलाइन बेचे जाने की जानकारी सामने नहीं आई थी। पुलिस को मोटरसाइकिल चोरी की निरंतर शिकायतें प्राप्त हो रही थीं। तत्पश्चात, पुलिस ने कई टीमें बनाकर अपराधी की तलाश में लगाईं थीं। इसी बीच चोरी हुई एक मोटरसाइकिल के मालिक के पास पॉलिसी रिनिवल का मैसेज आया। उसने यह खबर पुलिस को दी।  


वही इसके आधार पर पुलिस ने पॉलिसी करने वाली बीमा कंपनी से संपर्क किया। पता चला कि चोरी की गाड़ी नागपुर में चल रही है। तत्पश्चात, पुलिस ने मोटरसाइकिल खरीदने वाले से संपर्क किया। उसने बताया कि मोटरसाइकिल को OLX से खरीदा था। इसके बाद पुलिस ने OLX पर गाड़ी बेचने वाले से संपर्क किया तथा जाल बिछाकर उसे गिरफ्तार कर लिया। अपराधी ने सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। अपराधी ने बताया कि उसने चंद्रपुर, बल्लारपुर और नागपुर से बाइक चोरी की थीं। फिर उन्हें OLX पर बेच दिया था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीन मोटरसाइकिल बरामद कर ली हैं। पुलिस लोगों से अपील कर रही है कि बिना जाँच के कोई सामान न खरीदें।  मामले में जांच अफसर राजेश मुले ने बताया, "मोटरसाइकिल चोरी के मामले में हमें फरियादी के फ़ोन पर आए मैसेज से सुराग प्राप्त हुआ। उसमें लिखकर आया था कि आपकी गाड़ी की पॉलिसी रिन्यू कर दी गई है। इस आधार पर हमने संबंधित कंपनी से खबर ली। इसके लिए जो कागजात जमा किए गए थे। उसके आधार पर चोरी की मोटरसाइकिल खरीदने वाले का नाम और पता मिला। उससे संपर्क करने पर अपराधी की पहचान की गई तथा उसे गिरफ्तार कर लिया गया।"

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.