Tuesday, 22 November 2022

घर के किचन और टॉयलेट में खून के निशान मिलने का दावा, पढ़िये- अब तक 10 से अधिक खुलासे

नई दिल्ली: श्रद्धा वालकर हत्याकांड में दिल्ली पुलिस की जांच जारी है। आरोपित आफताब अमीन पूनावाला झूठ दिल्ली पुलिस की जांच में सहयोग नहीं कर रहा है, इसलिए अब वैज्ञानिक और तकनीकी सहायता भी ली जा रही है। इसके तहत आरोपित आफताब का नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट भी करवाया जाएगा। आइये जानते हैं श्रद्धा हत्याकांड हालिया बड़े खुलासे।


 1. जबड़ा कहीं श्रद्धा का तो नहीं? मुंबई के डाक्टर से होगी पूछताछ 

श्रद्धा वालकर हत्या मामले में जांच की कड़ी में दिल्ली पुलिस के हाथ मनुष्य का एक जबड़ा  भी लगा है। इसे श्रद्धा का बताया जा रहा है, जिसमें एक दांत भी हैं। यह जबड़ा श्रद्धा का या नहीं? इसके लिए दिल्ली पुलिस अब मुंबई के डॉक्टरों के सलाह लेगी। मिली जानकारी के मुताबिक, श्रद्धा के दांतों का भी मुंबई में ट्रीटमेंट हुआ था। इस दौरान श्रद्धा के दांतों का रूट कैनाल भी हुआ था। जबड़े के दांतों में एक कैप भी लगा है।  


2. किचन और टॉयलेट में खून के निशान मिलने का दावा

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार, जांच के दौरान आफताब छतरपुर स्थित जिस मकान में श्रद्धा के साथ रहता था, उसके किचन और टॉयलेट में खून के निशान मिलने की बात सामने आई है। वहीं, दिल्ली पुलिस ने इस बाबत कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। कहा जा रहा है कि जांच के दौरान दिल्ली पुलिस रो टॉयलेट और किचन से खून के निशान मिले हैं। अब इसकी फॉरेंसिक जांच की तैयारी की जा रही है। 


 3. मुंबई के एवर शाइन इलाके में श्रद्धा ने 3 बार मांग थी पूनम से मदद

मुंबई के नालासोपारा की रहने वाली पूनम बिड़लान ने भी दिल्ली पुलिस को कई बातें बताई हैं, जो श्रद्धा हत्याकांड में मददगार साबित हो सकती हैं। दिल्ली पुलिस के मुताबि, श्रद्धा और आफताब एवर शाइन इलाके में काफी समय रहे थे। पूनम की मानें तो इस दौरान श्रद्धा उनके पास 3 बार मदद मागंने के लिए आई थी। आफताब की पिटाई और ज्यादती को लेकर एक बार तो पूनम श्रद्धा को साथ लेकर तुलिंज पुलिस थाने भी पहुंची और शिकायत दर्ज कराई थी।


4. गुरुग्राम में मिली कई हड्डियां

दिल्ली पुलिस को जांच के दौरान गुरुग्राम के जंगल में कई हड्डियां मिली हैं। ये हड्डियों के टुकड़े आफताब के बताए रास्ते में मिले हैं। बताया जा रहा है कि ये हड्डियां श्रद्धा की हो सकती हैं।


5. ड्रग्स तस्करी के लिए लड़कियों को प्यार के जाल में फंसाता था

दिल्ली पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि आफताब कई तरह के नशे करता था। वह ड्रग्स का जबरदस्त आदी थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार, 18 मई, 2022 को आफताब ने रात 9 से 10 बजे के बीच श्रद्धा की हत्या करने के बाद रात भर टेंशन में गांजा फूंकता रहा। वहीं, मिली ताजा जानकारी के मुताबिक, वह ड्रग्स की तस्करी के लिए लड़कियों को प्यार के जाल में फंसाता था।  


6. पांच राज्यों में खोजे जा रहे सबूत

दिल्ली पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोपित आफताब के नशे का आदी होने के साथ ही ड्रग सिंडिकेट्स से जुड़े होने की बात भी सामने आई है। इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस आरोपित के मोबाइल फोन की मदद से हिमाचल प्रदेश के कसौल बार्डर पर स्थित तोष नामक गांव तक पहुंची। पुलिस को यहां से आरोपित के ड्रग सिंडिकेट में शामिल होने के कुछ अहम सुबूत मिले हैं।


7. बनाना चाहता था सबसे बड़ा ड्रग सिंडिकेट

 आरोपित आफताब और श्रद्धा कुछ दिनों के लिए हिमाचल में भी रुके थे। श्रद्धा ने अपने इंस्टाग्राम से आखिरी फोटो हिमाचल की ही पोस्ट की थी। पुलिस सूत्रों का कहना है कि तोष गांव में चरस बेहद आसानी से मिल जाती है और यहां पुलिस भी जाने से घबराती है। आरोपित ड्रग्स का एक बड़ा सिंडिकेट बनाना चाहता था।


8. लड़कियों से रिश्तों और ड्रग्स को लेकर होती थी दोनों में अनबन

बताया जाता है कि आफताब लड़कियों को अपने प्यार में फंसाकर उनसे ड्रग्स की तस्करी कराना चाहता था। इसको लेकर भी श्रद्धा और आफताब के बीच कई बार झगड़े हुए थे, क्योंकि आफताब श्रद्धा से भी जबरन ड्रग्स की तस्करी करवाना चाहता था और श्रद्धा इसके लिए राजी नहीं थी। पुलिस मामले में ड्रग्स के एंगल से भी जांच कर रही है।


9. हड्डियों पर मौजूद हैं काटे जाने के निशान

पुलिस सूत्रों का कहना है कि पुलिस व एफएसएल टीम को जो हड्डियां मिली हैं उन पर तेजधार हथियार से काटे जाने का निशान भी मौजूद है। आशंका जताई जा रही है कि आफताब ने श्रद्धा के शव के टुकड़े करने के लिए जिस आरी का इस्तेमाल किया है, उसने वह आरी गुरुग्राम में अपने दफ्तर के पास मौजूद झाड़ियों में फेंकी होगी। पुलिस श्रद्धा के शव के हिस्सों की तलाश महरौली, गुरुग्राम में कर चुकी है।


10. पिता के डीएन से मैच कराए जाएंगे सबूत

फारेंसिक विशेषज्ञों द्वारा बरामद हड्डियों में जांघ की हड्डी, कलाई और कोहनी के बीच की हड्डी, खोपड़ी के निचले हिस्से यानि जबड़े की हड्डी और रीढ़ की हड्डियां शामिल हैं। इन सभी हड्डियों की शुरुआती जांच में इन्हें इंसानी हड्डी बताया जा रहा है। पुष्टि होने के बाद इन हड्डियों से डीएनए सैंपल निकालकर श्रद्धा के पिता व भाई के डीएनए से मैच कराया जाएगा। 


11. पुलिस ने जब्त किए हैं घर से कई कपड़े

दिल्ली पुलिस ने जांच की कड़ी में दिल्ली के छतरपुर घर के सभी कपड़े भी अपने कब्जे में ले लिए और उन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा। हालांकि, इनमें वे कपड़े शामिल नहीं हैं जो आफताब और श्रद्धा ने 18 मई को हत्या के दिन पहने थे। उन्होंने बताया कि आफताब के कार्यालय के सहयोगी, जिन्हें श्रद्धा कॉल किया करती थी और अपनी आपबीती सुनाती थी, उनसे पूछताछ किए जाने की संभावना है।


12. मई में आया था पानी का अधिक बिल

जांच की कड़ी में दिल्ली पुलिस को पिछले सप्ताह ही फ्लैट के पड़ोसियों से एक अहम जानकारी मिली थी। इसमें कहा गया है कि आफताब के फ्लैट का तकरीबन 300 रुपये का पानी का बिल बकाया है। बाद में फ्लैट के केयरटेकर ने भी इसकी पुष्टि की।  दरअसल, आफताब छतरपुर पहाड़ी इलाके में मकाने के दूसरे फ्लोर पर रहता था। दिल्ली में 20 हजार लीटर तक पानी का बिल दिल्ली सरकार की तरफ से फ्री है। आफताब के फ्लैट के ऊपर रहने वाले दो पड़ोसियों के अनुसार, सभी फ्लोर का पानी का बिल जीरो आता है। वह मकान मालिक से पता लगा कि आफताब के फ्लैट का 300 रुपये का पानी का बिल बकाया है। इससे जाहिर है कि आफताब ने हत्या के बाद श्रद्धा के शरीर के टुकड़े करने के दौरान खून बहने के चलते अधिक पानी का इस्तेमाल किया, इसके चलते मई महीने का बिल अधिक आया। 


13. जून, 2022 के पहले सप्ताह में मुंबई से शिफ्ट किया सामान

गौरतलब है कि आफताब ने 18 मई की रात 9-10 के बीच श्रद्धा की गला दबाकर हत्या कर दी थी। पिछले दिल्ली पुलिस की जांच में सामने आया है कि जून, 2022 के पहले सप्ताह में वसई से दिल्ली 37 सामानों को शिफ्ट कराया था। आफताब ने जून में गुड लक टूर्स ट्रैवल्स में ऑनलाइन बुकिंग की और वो सारे सामान मंगाए।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.