Wednesday, 2 November 2022

मुंबई को मिलेंगे 1 जेल के साथ 7 नए पुलिस स्टेशन, डिप्टी CM देवेंद्र फड़णवीस की घोषणा

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार मुंबई में एक नई जेल और सात नए पुलिस थाने बनाने की योजना बना रही है. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने इसकी जानकारी दी है. फड़णवीस ने बैठक के बाद इसके बारे में ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘राज्य की राजधानी मुंबई के साथ-साथ नागपुर और पुणे में नई जेलों की आवश्यकता पर मंगलवार को पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा हुई.’


न्यूज एजेंसी के अनुसार वर्तमान में मुंबई में केवल एक आर्थर रोड जेल है. राज्य के गृह विभाग का प्रभार भी संभाल रहे फड़णवीस ने पुलिस आलाकमान से कहा कि निर्धारित समय में सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले कार्य की उम्मीद है.


फड़णवीस ने पुलिस आवास के लिए भी आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि पुलिस आवास के लिए सरकार की ओर से फंड की कमी नहीं होगी. फड़णवीस ने कहा कि मुंबई के वर्ली इलाके में पुलिस आवास के पुनर्विकास परियोजना में तेजी लाने पर भी चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि नए पुलिस थानों और पुलिस आवास की पंद्रह परियोजनाएं लगभग तैयार हैं और छह महीने में 10 और तैयार हो जाएंगी.


फड़णवीस ने इसके बारे में ट्वीट करते हुए कहा कि पुलिस कर्मियों के लिए 53,860 घरों के साथ पूरे महाराष्ट्र में 457 पुलिस आवास परियोजनाओं के लिए काम चल रहा है. वहीं महाराष्ट्र में 87 नए पुलिस स्टेशन और मुंबई में 7 की योजना बनाई गई है. उन्होंने अधिकारियों को कार्यों को प्राथमिकता देने, तत्काल आवश्यक परियोजनाओं को शुरू करने, उन्हें तेजी से पूरा करने और फिर चरणबद्ध तरीके से आगे बढ़ने का निर्देश दिया. डिप्टी सीएम ने कहा कि जहां भी संभव हो, थाने के पास ही पुलिस आवास बनाया जाना चाहिए. योजना तैयार करते समय स्थान के सर्वोत्तम उपयोग को ध्यान में रखा जाना चाहिए.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.