Thursday, 17 November 2022

मुंबई पुलिस ने 5 क्रिकेट बुकी को किया गिरफ्तार, हवाला के जरिए पैसे दुबई में गैंगस्टर्स को भेजने का शक


मुंबई
क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने 5 क्रिकेट बुकी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी पाकिस्तान और इंग्लैंड के फाइनल टी20 विश्व कप के मैच पर बेटिंग कर रहे थे. क्राइम ब्रांच को शक है की ये आरोपी बेटिंग में कमाए पैसों को दुबई में बैठे किसी गैंगस्टर को हवाला के जरिए भेजते थे.

एंटी एक्सटोर्शन सेल (AEC) के सूत्रों में बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के नाम फ़्रांसिस उर्फ़ विकी डायस, इमरान अशरफ खान, धर्मेश उर्फ धीरेन शिवदसानी, गौरव शिवदसानी और धर्मेश वोरा है. क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने बताया की उनको खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी की दादर के एक होटल में कुछ लोग फाइनल मैच पर बेटिंग कर रहे थे, जिसके बाद क्राइम ब्रांच की एक टीम वहां पहुंची और छापा मारा. इस दौरान क्राइम ब्रांच ने होटल रूम से फ़्रांसिस और इमरान को गिरफ्तार किया.

जांच में पता चला की आरोपी करीबन 18 एप्लिकेशन/ वेबसाइट का इस्तेमाल कर अलग अलग एप्लिकेशन/वेबसाइट के ज़रिए एक समय पर क्रिकेट बेटिंग कर रहे थे और ये आरोपी पिछले एक साल से इसी तरह से अलग अलग क्रिकेट पर बेटिंग कर मोटा पैसा कमा चुके हैं. क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने बताया की आरोपी जिस सिम कार्ड का इस्तेमाल बेटिंग में कर रहे थे वो खरीदने के लिए भी फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल किया है.

इस मामले में पुलिस उनकी तलाश में है जिन लोगों ने बेटिंग करने के लिए 16 बेटिंग एप्लिकेशन बनाई है. जांच में सामने आया कि इन लोगों ने बेटिंग करने के लिए इनकी 18 एप्लिकेशन के यूज़र नेम और पासवर्ड कई लोगों को दिया है, वो कौन से लोग हैं उनका पता लगाने का काम क्राइम ब्रांच कर रही है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.