Wednesday, 23 November 2022

सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत कैसे हुई? CBI जांच में हुआ खुलासा

बॉलीवुड अभिनेता दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिवंगत दिशा सालियान की मौत के पीछे की सच्चाई सामने आ चुकी है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने गहन जांच के बाद निष्कर्ष निकाला है कि दिशा सालियान की मौत एक दुर्घटना थी। सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि सुशांत सिंह राजपूत की टैलेंट मैनेजर रही दिशा सालियान हादसे के समय नशे में थीं, इस दौरान उनका संतुलन खोने के कारण वह बिल्डिंग से गिर गई।


सीबीआई से यह स्पष्ट है कि दिशा सालियान की मौत के मामले का सुशांत सिंह की मौत के मामले से कोई संबंध नहीं है। इसी साल दिशा के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया था कि कुछ नेता सालियान की मौत संबंधी परिस्थितियों पर सवाल उठाकर उनकी छवि को धूमिल कर रहे हैं।


केंद्रीय मंत्री ने लगाया था हत्या व रेप का आरोप


दरअसल केंद्रीय मंत्री व बीजेपी नेता नारायण राणे ने एक प्रेस कांफ्रेंस में दिशा सालियन की मौत के संबंध में सनसनीखेज दावे किए थे। राणे ने दावा किया था कि राजपूत और सालियान दोनों की हत्या की गई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि सालियान के साथ बलात्कार किया गया था। हालांकि, उन्होंने अपने दावों के समर्थन में कोई सबूत पेश नहीं किया था।


परिवार ने की थी राजनीति नहीं करने की अपील


दिशा के परिवार के सदस्यों ने भावनात्मक अपील कर इस मामले को सियासी मुद्दा नहीं बनाने की अपील की थी. दिशा की मां वसंती सालियान ने नेताओं से भावनात्मक अपील करते हुए कहा था कि वे उनकी इकलौती बेटी की मौत संबंधी परिस्थितियों पर सवाल उठाकर उसकी छवि धूमिल न करें। हालांकि, इसके बावजूद कई नेताओं ने सालियान की मौके के मामले पर दावे-प्रतिदावे किए।


कब हुई थी दिशा सालियान की मौत


28 वर्षीय दिशा सालियान ने 8 जून 2020 को उपनगरीय मलाड में एक ऊंची इमारत से कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। इसके छह दिन बाद 34 वर्षीय राजपूत मुंबई के बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके पाए गए थे।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.