Wednesday, 23 November 2022

23 साल बाद पकड़ा गया गैंगस्टर अमर नाइक का साथी, मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई: डकैती के एक मामले में मुंबई पुलिस ( Mumbai Police) ने गैंगस्टर अमर नाइक (Gangster Amar Naik) से जुड़े और 23 साल से वांछित 50 वर्षीय आरोपित को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में बुधवार को एक अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के पुणे जिले के जुन्नार तालुका के विट्ठलवाड़ी इलाके (Vitthalwadi locality in Junnar taluka) से बुधवार को आरोपित रवींद्र ढोले (Ravindra Dhole) को पकड़ा गया है।


आरोपित ढोले जब 26 साल का था तब भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत उसे गिरफ्तार किया गया था। जिसमें 399 (डकैती की तैयारी) और 402 (डकैती करने के उद्देश्य से एकत्रित होना), और 1998 के मामले में आर्म्स एक्ट के प्रावधान शामिल हैं। अधिकारी ने बताया कि एक साल बाद वह गायब हो गया था।


सुनवाई के दौरान भी उपस्थित नहीं हुआ

गौरतलब है कि आरोपित मामले की सुनवाई को दौरान भी अनुपस्थित रहता था, इसके बाद अदालत ने उसे वांछित आरोपी घोषित कर दिया था और स्‍थानीय पुलिस से उसे अपने सामने पेश होने के लिए भी कहा। अधिकारी ने बताया कि जब रफी अहमद किदवई मार्ग पुलिस थाने के कर्मी दादर इलाके में उनके आवास पर गए तो उन्होंने पाया कि उन्होंने इसे बेच दिया था और वहां से चले गए।


पुलिस रिकार्ड में नहीं थी आरोपित की तस्‍वीरें

अधिकारी ने बताया कि पिछले रिकार्ड खंगालने पर भी पुलिस को कोई विवरण नहीं मिला है, पुलिस रिकार्ड में भी आरोपित की तस्‍वीरें नहीं थी। इस मामले के गवाह व जमानत देने वाले व्‍यक्ति की भी मौत हो गयी है। पुलिस ने एक विशेष टीम का गठन कर आरोपितों के बारे में जानकारी एकत्र करना शुरू कर दिया है।


पुणे ग्रामीण क्षेत्र के विट्ठलवाड़ी इलाके में पुलिस ने उसकी तलाश की और उसे पकड़ लिया। बता दें कि पुलिस के साथ मुठभेड़ में दो दशक पहले गैंगस्टर अमर नाइक मारा गया था।



Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.