Wednesday, 23 November 2022

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे फारूक अब्दुल्ला, बोले- एकजुट रहना समय की मांग है

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के जम्मू-कश्मीर पहुंचने पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला भी शामिल होंगे. ये बात फारूक अब्दुल्ला ने खुद ही कही है. उन्होंने कहा कि देश की एकता और अखंडता को बनाए रखना समय की मांग है.


कांग्रेस नेता राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का नेतृत्व कर रहे हैं. अब्दुल्ला ने नयी दिल्ली से ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “जब वह लखनपुर पहुंचेंगे, जहां से जम्मू-कश्मीर शुरू होता है, तो मैं वहां जाऊंगा और राहुल गांधी के साथ चलूंगा. हम इस देश की एकता और अखंडता के लिए साथ चलेंगे.” उन्होंने कहा कि एकजुट रहना समय की मांग है. पूर्व मुख्यमंत्री फिलहाल संसदीय समिति की बैठक के लिए नयी दिल्ली में हैं.


अभी मध्य प्रदेश में है भारत जोड़ो यात्रा

भारत जोड़ो यात्रा आज सुबह ही मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में दाखिल हुई है. इस यात्रा के बोदरली गांव पहुंचने पर जोरदार व परंपरागत तरीके से स्वागत किया गया. राहुल गांधी की यात्रा का काफिला बुधवार की सुबह महाराष्ट्र के जलगांव जामोद से रवाना हुआ था. बोरदली पहुंचने पर राहुल गांधी की आरती उतारी गई. यहां परंपरागत तरीके से उनका स्वागत किया गया. बंजारा लोक नृत्य कलाकार रीना नरेंद्र पवार ने लोक नृत्य पेश कर अगवानी की. पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने स्वागत करते हुए कहा कि यात्रा को सबसे ज्यादा जनसमर्थन मध्य प्रदेश में मिलेगा.


राहुल गांधी की यात्रा के साथ पूर्व मुख्यंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव के अलावा तमाम नेता साथ चल रहे है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.