Friday, 21 October 2022

मुंबई में ब्लास्ट की धमकी देने वाले के खिलाफ मामला दर्ज, खुद को बताया सीबीआई अधिकारी

Mumbai : एक फोन कॉल के जरिए मुंबई (Mumbai) को दहलाने की धमकी देने वाले शख्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. मंगलवार, 18 अक्टूबर 2022 को मुंबई पुलिस को एक फोन पर धमकी मिली कि दिवाली (Diwali) से पहले मुंबई में तीन जगहों पर धमाके किए जाएंगे. ये धमकी पुलिस कंट्रोल रूम (Police Control Room) को फोन करके दी गई थी. इस मामले में मुंबई पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.


आजाद मैदान पुलिस ने एक अज्ञात शख्स के खिलाफ IPC की धारा 505 (1)(B), 170, 182 के तहत मामला दर्ज किया है. कॉलर ने अपने आपको सीबीआई का अधिकारी बताते हुए कहा था कि मुंबई में तीन जगह बम धमाके होने वाले हैं. ये फोन उसने हेल्पलाइन नंबर 112 पर किया था. हालांकि, अभी तक उस शख्स का पता नहीं चल पाया है. कॉलर ने दावा किया कि मुंबई के इनफिनिटी मॉल अंधेरी, PVR मॉल जुहू और सहारा होटल एयरपोर्ट में बम धमाके होने वाले हैं.


पुलिस को नहीं मिला एक्सप्लोसिव


धमकी मिलने के बाद सहारा एयरपोर्ट पुलिस जुहू, अंबोली और बांगुर नगर पुलिस स्टेशन की टीम और CISF और BDDS की टीम ने जांच शुरू की. पुलिस ने घंटों तक उन जगह पर जांच की, लेकिन किसी भी तरह का एक्सप्लोसिव या सस्पिसियस चीज़ पुलिस को नहीं मिली. सूत्रों ने बताया की यह फ़ोन कॉल 18 तारीख़ की रात के क़रीबन 10:30 बजे आया था. मुंबई पुलिस कॉलर की पहचान कर रही है ताकि आगे की करवाई की जा सके.


दिवाली से पहले पुलिस सतर्क


बता दें कि दिवाली (Diwali) से पहले देशभर के तमाम शहरों के बाजारों में भीड़ होती है. ऐसे में पुलिस और एजेंसियों के लिए इस तरह की धमकियां काफी अहम हो जाती हैं. हर धमकी को गंभीरता से लिया जाता है और गहन जांच होती है. सुरक्षा के लिहाज से हर जगह पैनी नजर रखी जाती है और जवानों की तैनाती होती है. इस दौरान खासतौर पर एयरपोर्ट, मॉल (Mall) और रेलवे स्टेशनों (Railway Stations) पर खास नजर होती है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.