Thursday, 20 October 2022

Maharashtra : एकनाथ शिंदे की बगावत में शरद पवार का हाथ? सीएम ने किया बड़ा सियासी खुलासा

महाराष्ट्र में सियासी संग्राम नहीं मोड़ ले लिया हैं। आज मुंबई क्रिकेट संघ का इलेक्शन होना है। इस इलेक्शन में एनसीपी प्रमुख शरद पवार और बीजेपी के दिग्गज नेता आशीष शेलार का पैनल मैदान में उतरे हैं। इलेक्शन से पहले पवार-शेलार पैनल द्वारा डिनर डिप्लोमेसी का आयोजन किया गया था। इस प्रोग्राम में राज्य के सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, आशीष शेलार, मिलिंद नार्वेकर, जितेंद्र अवध, प्रताप सरनाइक एक ही मंच पर मौजूद थे। इस कार्यक्रम में सीएम शिंदे ने शरद पवार के सामने बड़ा सियासी खुलासा किया है।


सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि थोड़ा बहुत मुझे भी बल्लेबाजी करने आती है। जब भी मौका मिलता है वह बल्लेबाजी करते हैं। हमारी टीम ने तीन महीने पहले बल्लेबाजी की थी। मैंने सभी के आशीर्वाद से उस मैच को जीत लिया।' इस दौरान सीएम एकनाथ शिंदे ने हंसते हुए कहा कि कुछ खुलेआम हमारे साथ हैं, तो कुछ दिल से साथ हैं। मैं किसी का नाम नहीं ले रहा हूं।


बता दें कि तीन महीने पहले एकनाथ शिंदे ने 50 विधायकों के साथ शिवसेना से बगवात कर दिया और उद्धव ठाकरे से सीएम की गद्दी छीन ली। सीएम शिंदे ने आगे कहा कि शरद पवार साहब के पास हमेशा मार्गदर्शन होता है। वे किसी भी अच्छे काम के लिए आशीर्वाद देते हैं। वहीं, एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि राजनीति की परंपरा को जारी रखना उनका अधिकार है।


इसके बाद सीएम शिंदे ने कहा कि पवार साहब का जन्म और मेरा जन्म सतारा में हुआ है। हम वही करेंगे जो पवार साहब ने कहा है। हम खेल में राजनीति नहीं लाना चाहते हैं। बता दें कि इस बीच एमसीए अध्यक्ष पद का इलेक्शन पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल और शरद पवार- आशीष शेलार खेमे के कैंडिडेट अमोल काले के बीच होगा। जिस दिन संदीप पाटिल ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया, उस दिन भी हाईवोल्टेज ड्रामा हुआ था। आवेदन दाखिल करते हुए संदीप पाताल ने कहा कि वह पवार गुट की तरफ से आवेदन कर रहे हैं। इसके बाद शरद पवार और आशीष शेलार ने गठबंधन कर लिया। इस गठबंधन के बाद संदीप पाटील ने घोषणा किया कि वह निर्दलीय इलेक्शन लड़ेंगे।


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.