Thursday, 13 October 2022

Maharashtra: युवक ने होमियोपैथी अस्पताल बनवाने का वादा कर ऐंठे 4.5 करोड़ रुपए, फर्जी सीबीआई केस की धमकी भी दी


नागपुर: महाराष्ट्र (Maharashtra) के नागपुर (Nagpur) में पुलिस ने एक सोशल मीडिया प्रभावित युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। युवक ने एक होम्योपैथ डॉक्टर से 4.5 करोड़ रुपए ऐठ लिए यह कहकर कि वह उसके नाम पर एक मेडिकल कॉलेज (Homeopathic medical College) की मंजूरी दिलाएगा। युवक ने पीड़ित से गैर-मौजूद केंद्रीय जांच ब्यूरो (Fake CBI) में गिरफ्तारी से बचाने का वादा भी किया था।


कई सरकारी विभागों के साथ संपर्क होने का दावा किया

नागपुर पुलिस (Nagpur Police) के अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि पीड़िता एक रिश्तेदार के जरिए आरोपी के संपर्क में आई और उसने होम्योपैथी कॉलेज शुरू करने की इच्छा जताई थी। आरोपी ने पीड़िता से केंद्र और राज्य सरकारों (State Government) के विभिन्न विभागों के साथ संपर्क होने का दावा करके पीड़ित से 4.5 करोड़ रुपये की उगाही की। आरोपित को जब यह पता चला कि पीड़ित व्यक्ति बैंक ऋण के लिए गारंटर रह चूका है उसके बावजूद भी उसने पीड़ित से पैसे लिए।


फेक सीबीआई केस से बचाने के लिए लिए 1.5 करोड़

पुलिस के अनुसार पीड़ित को बताया गया था कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) पिछले ऋण मामले की जांच कर रहा है और उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। आरोपी ने एक गैर-मौजूद मामले (Fake CBI case) में गिरफ्तारी से बचाने के लिए 1.5 करोड़ रुपये की उगाही की। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मंगलवार शाम को छापेमारी के दौरान आरोपी के घर से कई दस्तावेज और लैपटॉप जब्त किए हैं लेकिन उसकी तबीयत खराब होने के कारण उसके खिलाफ मामला तो दर्ज किया गया है लेकिन उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.