Thursday, 20 October 2022

Maharashtra: बीजेपी का उद्धव ठाकरे पर तंज, कहा- इनके लिए तो 'मुंह में राम, बगल में राहुल'

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर बीजेपी (BJP) ने तंज कसा है. बीजेपी ने बुधवार को कहा कि उद्धव ठाकरे की राजनीति में भगवान राम की 'जगह' कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ले ली है. बीजेपी का यह बयान उद्धव ठाकरे द्वारा महाराष्ट्र में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के स्वागत के निमंत्रण को स्वीकार करने के बाद आया. बीजेपी प्रवक्ता केशव उपाध्याय (Keshav Upadhye) ने कहा कि इस समय ठाकरे के लिए यह 'मुंह में राम, बगल में राहुल' है.


बीजेपी प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी की खातिर भी कभी घर नहीं छोड़ा, लेकिन अब वह राहुल गांधी के स्वागत के लिए निकल पड़े हैं." उद्धव ठाकरे को राहुल के स्वागत के लिए नांदेड़ भेज रहे हैं, ठाकरे के लिए यह 'मुह में राम, बगल में राहुल' है. पुरानी हिंदी कहावत मुंह में राम, बगल में छुरी का प्रयोग किसी ऐसे व्यक्ति का वर्णन करने के लिए किया जाता है जो दिखता कुछ है और लेकिन अंदर से दुर्भावनापूर्ण इरादे रखता है.


ठाकरे कभी हिंदुत्व के लिए सड़कों पर नहीं उतरे


वहीं बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि ठाकरे कभी हिंदुत्व के लिए सड़कों पर नहीं उतरे और न ही बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी द्वारा की गई रथ यात्रा में शामिल हुए. गौरतलब कि तीन दशकों से सहयोगी रहे शिवसेना और बीजेपी साल 2019 के चुनावों के बाद मुख्यमंत्री के पद को लेकर हुए विवाद के बाद अलग हो गए.


बता दें कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर उन्हें यात्रा में शामिल होने का आमंत्रण दिया. कांग्रेस के इस आमंत्रण को उद्धव ठाकरे ने स्वीकार कर लिया है, कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अगले महीने नवंबर में महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी. उद्धव ठाकरे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो सकते हैं.




Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.