Saturday, 15 October 2022

कहीं फ्लाइट्स डायवर्ट तो कहीं बाढ़ जैसे हालात, मुंबई-गोवा से विजयवाड़ा तक बारिश ने मचाया कोहराम


नई दिल्ली
: महाराष्ट्र से लेकर तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश तक बारिश ने हाहाकार मचा दिया है. मुंबई में जहां एक ओर भारी बारिश की वजह से उड़ानें प्रभावित हो रही हैं, वहीं दूसरी ओर विजयवाड़ा में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. इतना ही नहीं, भारी बारिश की वजह से गोवा में मंडोवी नदी के ऊपर बने एक पुल के टूट जाने से 40 लोगों की जान आफत में आ गई थी, मगर अब खबर है कि उन्हें बचा लिया गया है.

छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (CSMIA) ने एक बयान में कहा कि मुंबई में भारी बारिश और कम दृश्यता की की वजह से शुक्रवार को शहर के हवाई अड्डे पर आठ उड़ानों को डायवर्ट किया गया. इतना ही नहीं, CSMIA ने सभी यात्रियों को अपनी संबंधित एयरलाइनों के साथ उड़ान की स्थिति की जांच करने की सलाह भी दी है. बता दें कि मुंबई और आसपास के कई इलाकों में शुक्रवार शाम से ही लगातार बारिश हो रही है.इतना ही नहीं, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में भी लगातार बारिश हो रही है. शुक्रवार की रात में मुदैरै समेत तमिलनाडु के कई इलाकों में भारी बारिश हुई. वहीं, भारी बारिश के बीच आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में कृष्णा नदी में पानी बढ़ जाने के बाद प्रकाशम बैराज में बाढ़ की चेतावनी दी गई है. कृष्णा नदी में बाढ़ के बाद पानी बढ़कर 4.07 लाख क्यूसेक हो गया है.

वहीं, गोवा में भी बारिश ने कोहराम मचा दिया है. दक्षिण गोवा में भारी बारिश से मंडोवी नदी का जलस्तर बढ़ने और उसके ऊपर बने एक पुल के बह जाने से दूधसागर झरने के पास फंसे कम से कम 40 पर्यटकों को राज्य सरकार द्वारा तैनात जीवनरक्षकों ने बचा लिया है. राज्य में कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. उक्त घटना शुक्रवार शाम की है. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बचाव अभियान के लिए जीवनरक्षकों की सराहना की है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मंडोवी नदी का जलस्तर बढ़ने से उसके ऊपर बना पुल तेज बहाव में बह गया, जिस कारण कम से कम 40 पर्यटक दूधसागर झरने के पास फंस गए थे. वहीं, राजधानी दिल्ली में शनिवार की सुबह सुहानी रही. हल्की धूप के साथ न्यूनतम तापमान 18.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली में दिन में आसमान साफ रहेगा और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.