Tuesday, 18 October 2022

महाराष्ट्र: उत्तर भारतीय वोटरों पर BJP की नजर, छठ पर कई जगह होंगे कार्यक्रम

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में आगामी नगर निगम के चुनावों को देखते बीजेपी के मुंबई अध्यक्ष आशीष शेलार ने शहर में उत्तर भारतीय वोटों को अपने पक्ष में करने के लिए अभी से ही प्रयास शुरू कर दिए हैं. इसी क्रम में 30 अक्टूबर को होने वाली छठ पूजा के मौके पर बीजेपी मुंबई में विभिन्न जगहों पर कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है. दिलचस्प बात यह है कि इन आयोजनों को लेकर संस्कृति मंत्री सुधीर मुनगंटीवार मुंबई में छठ उत्सव मंडल के साथ विशेष बैठक भी करेंगे.


छठ पूजा मुंबई समेत पूरे देश में खासकर उत्तर प्रदेश और बिहार में बड़े उत्साह के साथ मनाई जाती है. छठ पूजा का इस्तेमाल मुंबई में कई सालों से राजनीति के लिए किया जाता रहा है. इस बार भी आगामी नगर निगम चुनावों को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर भारतीय वोटों को बीजेपी तक पहुंचाने के लिए जोरदार प्रयास शुरू कर दिया है.


बिहारी वोटरों को रिझाने में लगी बीजेपी

मुंबई नगर निगम चुनाव को देखते हुए एक बार फिर छठ पूजा को राजनीतिक रंग में रंगने की तैयारी कर ली गई है. उत्तर भारतीय और बिहारी वोटों को अपने पाले में करने की कोशिश में जुटी मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार ने छठ उत्सव महासंघ के अध्यक्ष मोहन मिश्रा की मौजूदगी में एक बैठक का आयोजन किया.इस अवसर पर आशीष शेलार ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी इस पर्व को मुंबई में बड़े पैमाने पर मनाने में अपना भरपूर योगदान देगी.


कांग्रेस भी दमखम दिखाने को है तैयार

इस बीच मुंबई में छठ उत्सव मंडलों के प्रतिनिधियों के साथ संस्कृति मंत्री सुधीर मुनगंटीवार भी एक बैठक करेंगे. आशीष शेलार ने बताया कि बैठक में छठ उत्सव के लिए आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता पर चर्चा होगी. मालूम हो कि बीजेपी की कोशिशों के बावजूद कांग्रेस के पूर्व सांसद संजय निरुपम भी छठ पूजा के मौके पर अपना दमखम दिखाने की तैयारी में हैं. जानकारी सामने आई है कि उन्होंने हर साल की तरह जुहू में छठ पूजा का आयोजन किया है.


सबकी निगाहें मनसे पर टिकी

अब ऐसे में सब की निगाहें मनसे की भूमिका पर होगी, जिसने हमेशा छट का विरोध किया हैं. मुंबई में छठ पूजा के जरिए सत्ता के प्रदर्शन का विरोध जताते हुए मनसे ने इसका शुरुआत से ही विरोध किया था. अब इस छठ पूजा के मौके पर चूंकि बीजेपी भी अपनी ताकत दिखाने की तैयारी कर रही है तो क्या मनसे इस छठ पूजा का विरोध करेगी या नहीं , यह देखना दिलचस्प होगा.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.