Friday, 14 October 2022

महाराष्ट्र विधानसभा उपचुनाव : बीएमसी ने उद्धव गुट की उम्मीदवार ऋतुजा लटके का इस्तीफा स्वीकार किया


मुंबई: बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने अंधेरी पूर्व विधानसभा क्षेत्र के आगामी उपचुनाव के लिए उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना धड़े की उम्मीदवार ऋतुजा लटके का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।


उन्होंने बताया कि बंबई उच्च न्यायालय के आदेश पर कार्रवाई करते हुए बीएमसी ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया और शुक्रवार को पूर्वाह्न करीब 10 बजे बीएमसी में कार्यकारी सहायक (क्लर्क) के रूप में कार्यरत लटके को इसकी स्वीकृति का पत्र जारी किया।


एक अधिकारी ने कहा, ‘‘बीएमसी ने उच्च न्यायालय के निर्देश के तुरंत बाद बृहस्पतिवार को ही लटके का इस्तीफा स्वीकार कर लिया था, लेकिन उन्हें शुक्रवार सुबह स्वीकृति पत्र प्राप्त हुआ।’’


लटके शुक्रवार दोपहर में अंधेरी पूर्व विधानसभा उपचुनाव के लिए ठाकरे गुट की उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल करने वाली हैं। इस साल की शुरुआत में उनके पति और मौजूदा विधायक रमेश लटके की मौत के कारण यहां उपचुनाव आवश्यक था।


लटके ने तीन अक्टूबर को अपना इस्तीफा बीएमसी को सौंपा था। बार-बार अनुरोध के बावजूद 12 अक्टूबर तक इसे स्वीकार नहीं किया गया था, जिसके बाद उन्होंने उच्च न्यायालय का रुख किया।


उच्च न्यायालय ने बृहस्पतिवार को बीएमसी को उनका इस्तीफा स्वीकार करने का निर्देश दिया था। तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 14 अक्टूबर है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.