Tuesday, 18 October 2022

Maharashtra: कांग्रेस नेताओं ने उद्धव ठाकरे से की मुलाकात, भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का दिया न्योता

महाराष्ट्र कांग्रेस (Congress) प्रतिनिधिमंडल के नेताओं ने आज सोमवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) और शिवसेना (उद्धव बाला साहेब ठाकरे) के नेता उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray ) से मुलाकात की. कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने इन नेताओं को कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के अगले महीने महाराष्ट्र में प्रवेश करने के मद्देनजर इस पहल का हिस्सा बनने का न्योता दिया.


कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल में ये नेता रहे मौजूद

इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल में पार्टी के महाराष्ट्र प्रभारी एच. के. पाटिल, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट, कांग्रेस की मुंबई इकाई के प्रमुख भाई जगताप और पार्टी के नेता विश्वजीत कदम, अमर राजुरकर, नसीम खान और संदीप ताम्बे शामिल थे. कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के तहत 150 दिनों में 3,570 किमी की दूरी तय की जानी है. यह तमिलनाडु में सात सितंबर को शुरू हुई थी और जम्मू कश्मीर में संपन्न होगी, यात्रा सात नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी.


कांग्रेस नेताओं ने ठाकरे के आवास मातोश्री में की मुलाकात

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं. यह पदयात्रा अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश से गुजरी है. कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के प्रतिनिधिमंडल ने ठाकरे के आवास मातोश्री में उनसे मुलाकात की. वहीं प्रतिनिधिमंडल ने यशवंतराव चव्हाण प्रतिष्ठान में एनसीपी नेता शरद पवार से मुलाकात की. वहीं पूर्व सीएम ठाकरे से हुई मुलाकात को लेकर मुंबई इकाई के प्रमुख भाई जगताप ने ट्वीट किया.


कांग्रेस नेता भाई जगताप ने ट्वीट कर दी जानकारी

मुंबई इकाई के प्रमुख भाई जगताप ने ट्वीट कर लिखा, "आज वरिष्ठ नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की और उन्हें ऐतिहासिक भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने लिए आमंत्रित किया! इस मौके पर एआईसीसी महाराष्ट्र/मुंबई प्रभारी एचके पाटिल मौजूद रहे। #BharatJodoYatra 6 नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी!"

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.