Thursday, 27 October 2022

पत्रकार बनकर किराना कारोबारी से की 5 लाख की वसूली, 4 आरोपी गिरफ्तार


महाराष्ट्र के पुणे शहर में एक किराना व्यापारी से एक मशहूर इंग्लिश न्यूजपेपर का पत्रकार बनकर कथित तौर पर पांच लाख रुपये की वसूली करने और व्यापारी को मिलावटी अनाज की बिक्री के बारे में खबर छापने की धमकी देने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। इस घटना की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपी सहित 3 सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया गया है।


पुणे के मुंढवा इलाके में किराना दुकान चलाने वाले तेजाराम देवासी ने इस मामले में पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। आरोपी ने खुद को एक प्रतिष्ठित इंग्लिश न्यूज़पेपर के पत्रकार के रूप में पेश किया और अपने तीन सहयोगियों के साथ व्यापारी से संपर्क किया। उन्होंने व्यापारी पर आरोप लगाया कि वह मिलावटी अनाज बेच रहा था।


बता दें कि इस मामले को लेकर मुंडवा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने देवासी को धमकी दी थी कि वह खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) के अधिकारियों को बुलाएगा और एक खबर न्यूज़पेपर में छाप कर उसे बदनाम करेगा। उसके बाद उसने कारोबारी से 20 लाख रुपये की मांग की। अधिकारी ने कहा कि व्यापारी ने आरोपी को पांच लाख रुपये का भुगतान किया, लेकिन बाद में पुलिस से संपर्क करके शिकायत दर्ज कराई थी।


मुंडवा पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक अजीत लकड़े ने बताया कि हमने भारतीय दंड संहिता की धारा 384 (जबरन वसूली) और अन्य के तहत केस दर्ज किया गया है। मुख्य आरोपी को उसके सहयोगियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले की जांच हो रही है।




Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.