Friday, 7 October 2022

Mumbai: मुंबई में आज गरज के साथ झमाझम बारिश के आसार, जानें- IMD की क्या है भविष्यवाणी?

Mumbai : महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई (Mumbai) में लगातार हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा रही है. गुरुवार को भी मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में दिन भर बादल छाए रहे और हल्की बारिश भी हुई.  वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने  मुंबई में आज भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक शहर में फिलहाल बारिश की गतिविधि अभी जारी रहेगी इस वजह से तापमान में भी गिरावट आएगी.


मुंबई में आज कैसा रहेगा मौसम?

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार, 7 अक्टूबर, शुक्रवार को मुंबई शहर और उपनगरों में आज हल्की से मध्यम बारिश / गरज के साथ सामान्य बादल छाए रहने की संभावना है. वहीं 8 अक्टूबर को भी गरज के साथ बारिश का अनुमान है. 9 और 10 अक्टूबर को शहर में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और मध्य बारिश की संभावना है. इसके बाद 11 और 12 अक्टूबर को महानगर में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बारिश की संभावना है. जहां तक तापमान की बात है तो मौसम विभाग के मुताबिक आज मुंबई में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.


मुंबई में अभी होती रहेगी बारिश

आईएमडी के एक वैज्ञानिक ने कहा, “मौजूदा मौसम में कुछ विशेषताएं हैं जिसकी वजह से अभी भी बारिश की गतिविधि जारी है, हवा के पैटर्न में बदलाव के कारण कुछ क्षेत्रों में मुंबई में हल्की से मध्यम बारिश जारी रह सकती है. हालांकि बारिश छिटपुट होगी और बहुत तीव्र नहीं होगी. ”आईएमडी के अधिकारी ने कहा कि मौजूदा पूर्वानुमान के मुताबिक 10 अक्टूबर के बाद ही मानसून का पीछे हटना संभव हो सकता है.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.