Saturday, 8 October 2022

मुंबई पुलिस को मिली 4 इटालियन नागरिकों की कस्टडी, मेट्रो में बनाई थी ग्रैफिटी पेंटिंग, ATS करेगी पूछताछ

मुंबई: मुंबई पुलिस को 4 इटालियन नागरिकों की कस्टडी अहमदाबाद क्राइम ब्रांच से मिली है. इसके बाद अब उनसे महाराष्ट्र एटीएस और खुफिया विभाग की टीम पूछताछ में जुट गई है. जांच एजेंसियों को शक है कि ये इटेलियन नागरिक संदिग्ध गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं. असल में यह चारों इटालियन नागरिक ग्रैफिटी पेंट करते है. 24 सितंबर को ये मुंबई और 27 सिंतबर की सुबह इन लोगों ने चारकोप के मेट्रो कारशेड में घुसकर मेट्रो ट्रेनों पर ग्रैफिटी पेंट की. उन्होंने इसका वीडियो भी शूट किया. लेकिन इससे पहले की इन्हें गिरफ्तार किया जाता ये फॉरेन नेशनल्स सीधे अहमदाबाद भाग चुके थे.


आरोपियों ने गोमतीपुर के मेट्रो कारशेड में घुसकर ग्रैफिटी पेन्टिंग की और TAS जैसे अजीबोगरीब शब्द लिख डाले. मामले की जांच में अहमदाबाद एटीएस ने इन्हें गिरफ्तार किया और बाद में क्राइम ब्रांच को सौंप दिया. इसके बाद मुंबई पुलिस ने इनकी कस्टडी ली है.


आरोपियों से महाराष्ट्र एटीएस कर रही पूछताछ

महाराष्ट्र एटीएस और खुफिया विभाग ने इन चारों आरोपियों से पूछताछ की है, लेकिन इस तरह की चीजों के पीछे इनका मकसद क्या है उसके वो साफ-साफ जवाब नहीं दे रहे हैं. पूछताछ में इन्होंने इसे शौक बताया, लेकिन जांच एजेसियों को शक है कि इनका मकसद कुछ और है. अब सवाल यह है कि केवल मेट्रो ही क्यों, लोकल ट्रेन, बस ,टैक्सी या किसी भी चीज पर ग्रैफिटी की जा सकती थी, लेकिन मेट्रो को ही क्यों इसके लिए चुना गया है जिसपर संदिग्घ तौर पर ये कुछ वर्ड्स लिखते है.


फिलहाल इन्हें सार्वजनिक प्रॉपर्टी के नुकसान करने के मामले में कस्टडी में लिया गया है. आरोपियों के पास से दर्जनों पेन ड्राइव, कैमरा, ग्रैफिटी पिक्स, कलर पेंट, मेमरी कार्ड,और कई तरह के स्प्रे बरामद किए गए हैं.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.