Wednesday, 12 October 2022

मुंबई में होटल वाले ने भिड़ाया देसी जुगाड़, Split AC के नाम पर कस्टमर के साथ किया खेल


देसी जुगाड़ के मामले में भारतीयों का कोई मुकाबला नहीं। हम जरूरत पड़ने पर कचरे से भी कमाल कर सकते हैं! और हां, जब बात आती है पैसा बचाने की, तो भैया 'मिडिल क्लास' से बड़ा जुगाड़ू कोई नहीं। वैसे हम भी अपने रोजमर्रा के जीवन में एक से बढ़कर एक जुगाड़ू को देखते हैं। इन दिनों बरसात चल रही है तो सोशल मीडिया पर यूपी रोडवेज बस के ड्राइवर का खराब वाइपर को ठीक करने का Jugaad इंटरनेट पर छाया हुआ है। खैर, हमारे हाथ एक तस्वीर लगी है जिसमें आप एक Split AC को 2 कमरों में स्प्लिट करने कारनामा देख सकते हैं। इसके पीछे की कहानी भी मजेदार है। जी हां, जब लोगों ने इस पूरे मामले को जाना तो वह पूछने लगे कि भैया रिमोट किसके पास था।


यह तस्वीर ट्विटर हैंडल @confusedvichar ने 10 अक्टूबर को शेयर की, जिसे अब तक 7 हजार से अधिक लाइक्स और पांच सौ से ज्यादा रीट्वीट्स मिल चुके हैं। अनुराग ने यह फोटो साझा करते हुए बताया कि उन्होंने साल 2011 में मुंबई में यह कमरा बुक किया था, जहां मैनेजर ने स्प्लिट एसी ( Split AC) का वादा किया था। कमरे में स्प्लिट एसी था भी, लेकिन उसे दो कमरों में बांटा गया था। दरअसल, AC का आधा हिस्सा हमारे कमरे में था जबकि आधा बगल वाले कमरे में, जिसमें दो अंकल ठहरे हुए थे और उन्होंने सुबह चार बजे तक तेज आवाज में 'ऐ गणपत चल दारू ला' गाना बजाया था।


जब मामला सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो तमाम यूजर्स ने इस पर प्रतिक्रिया दी। कुछ ने पूछा कि रिमोट किसके पास था? तो शख्स ने जवाब दिया कि रीमोट था ही नहीं, जिसकी वजह से वह ना तो AC का तापमान कम ज्यादा कर सकते थे और ना ही उसे बंद कर सकते थे। और हां, जब यह मामला खबरों में छा गया तो यूजर ने तंज कसते हुए लिखा- यह मामला अब नेशनल टॉपिक बन गया है! वहीं कुछ अन्य यूजर्स तो होटल का नाम और जगह पूछने लगे। जबकि कई यूजर्स की तो हंसी ही नहीं रूक रही।


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.