Thursday, 27 October 2022

कांग्रेस से रिश्ते सुधारने में जुटे मनीष तिवारी, कल भारत जोड़ो यात्रा में होंगे शामिल

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को शुरू हुए करीब 50 दिन पूरे हो चुके हैं. राहुल गांधी के नेतृत्व में जारी भारत जोड़ो यात्रा में अब कांग्रेस नेता मनीष तिवारी भी शामिल होंगे. जी-23 समूह का हिस्सा रहे मनीष तिवारी कांग्रेस में संगठनात्मक बदलाव की मांग को लेकर बागी तेवर दिखा चुके हैं. लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में प्रबल दावेदार रहे मल्लिकार्जुन खरगे के प्रस्तावक बनकर उनके और पार्टी आलाकमान के बीच सुलह शुरू हो गई थी. मनीष तिवारी आज रात तेलंगाना पहुंच जाएंगे और शुक्रवार को सुबह राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा बनेंगे. अब राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होकर मनीष तिवारी पार्टी आलाकमान के साथ अपने रिश्तों को और बेहतर बनाने की कोशिश में हैं.


वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा चार दिन के विराम के बाद गुरुवार को तेलंगाना के नारायणपेट जिले के मकथल से बहाल हुई. यात्रा सुबह साढ़े छह बजे मकथल से शुरू हुई, जिसमें राहुल के साथ कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी, सांसद उत्तम कुमार रेड्डी, कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता भट्टी विक्रमार्क और कई अन्य पार्टी नेता शामिल हुए.


तेलंगाना में भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा दिन

तेलंगाना में यात्रा का यह दूसरा दिन है. भारत जोड़ो यात्रा ने कर्नाटक के रायचूर से निकलने के बाद 23 अक्टूबर की सुबह गुडेबेलूर के रास्ते तेलंगाना में प्रवेश किया था. कुछ देर पदयात्रा के बाद रविवार दोपहर से 26 अक्टूबर तक इस यात्रा को विराम दिया गया था. राहुल 23 अक्टूबर को राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हुए थे. वह बुधवार रात विमान से हैदराबाद उतरे और सड़क मार्ग से गुडेबेलूर गए.


पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल के नेतृत्व वाली इस यात्रा के तहत बृहस्तिवार को 26.7 किलोमीटर की दूरी तय किए जाने का कार्यक्रम है. इसके बाद मकथल स्थित श्री बालाजी फैक्टरी में रात्रि विश्राम किया जाएगा. मकथल से तेलंगाना के अलग-अलग हिस्सों में 16 दिनों तक यात्रा जारी रहेगी. इस दौरान 19 विधानसभा और सात संसदीय क्षेत्रों से गुजरते हुए 375 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी.


7 नवंबर को महाराष्ट्र पहुंचेगी यात्रा

भारत जोड़ो यात्रा सात नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी. यात्रा के दौरान चार नवंबर को एक दिन का विश्राम रहेगा. वायनाड से सांसद राहुल खेल, व्यवसाय और मनोरंजन क्षेत्र की हस्तियों सहित विभिन्न समुदायों के नेताओं एवं बुद्धिजीवियों से मुलाकात करेंगे. तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने कहा कि राहुल तेलंगाना में प्रार्थना कक्षों, मस्जिदों और मंदिरों में भी जाएंगे और वहां पूजा-अर्चना करेंगे. भारत जोड़ो यात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी. यात्रा के तेलंगाना चरण की शुरुआत से पहले राहुल ने केरल, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में पदयात्रा की. कांग्रेस की तेलंगाना इकाई ने यात्रा के दौरान समन्वय के लिए 10 विशेष समितियों का गठन किया है. (इनपुट भाषा से भी)

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.