Sunday, 23 October 2022

Maharashtra: BJP नेता ने अभिनेता रितेश देशमुख की कंपनी पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- MVA सरकार में हुई गड़बड़ी

Maharashtra : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) (Bharatiya Janata Party) के एक पदाधिकारी ने आरोप लगाया है कि बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख (Bollywood actor Riteish Deshmukh) और उनकी पत्नी जेनेलिया देशमुख की कृषि प्रसंस्करण कंपनी को तत्कालीन महाविकास आघाड़ी (एमवीए) (Maha Vikas Aghadi Government) सरकार के कार्यकाल के दौरान उनके गृहनगर लातूर में बिना बारी के महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) का भूखंड आवंटित किया गया. बीजेपी के लातूर शहर उपाध्यक्ष प्रदीप मोरे (BJP leader Pradeep More) ने कहा कि, कंपनी मेसर्स देश एग्रो प्राइवेट लिमिटेड रितेश देशमुख और उनकी पत्नी द्वारा बनाई गई थी और कंपनी में प्रत्येक की 50 प्रतिशत हिस्सेदारी है.


बीजेपी नेता का दावा

प्रदीप मोरे ने दावा किया कि, कंपनी को 2021 में इसके गठन के कुछ सप्ताह के भीतर ही लातूर में एमआईडीसी (MIDC) द्वारा एक भूखंड आवंटित किया गया था. बीजेपी नेता ने कहा कि आवेदन जमा करने के दस दिन बाद ही कंपनी को भूखंड आवंटित कर दिया गया था. बार-बार प्रयास करने के बावजूद अभिनेता दंपत्ती की प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी. हालांकि, उनकी कंपनी ने भूखंड के आवंटन में किसी भी तरह से नियमों के उल्लंघन से इनकार किया और कहा कि सभी मानदंडों का पालन किया गया था.


गठन के 22 दिनों में मंजूरी-मोरे

मोरे ने आरोप लगाया, ‘‘एमआईडीसी के पास पिछले दो वर्षों से 16 आवेदन (एक भूखंड के लिए) लंबित थे, लेकिन इस कंपनी (देश एग्रो प्राइवेट लिमिटेड) को इसके गठन के 22 दिनों में मंजूरी मिल गई.’’ गौरतलब है कि रितेश देशमुख महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत विलासराव देशमुख के बेटे हैं. रितेश देशमुख के बड़े भाई अमित देशमुख एमवीए सरकार के दौरान मंत्री रहे थे जबकि उनके छोटे भाई लातूर जिले से विधायक हैं. अब इस आरोप के बाद देखना है कि उनका क्या जवाब आता है और बीजेपी की तरफ से क्या कदम उठाए जाते हैं.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.