Thursday, 13 October 2022

'वह 58 के हैं, 85 के नहीं': मुंबई के एक कार्यक्रम में फारूख अब्दुल्ला को लेकर बोले शरद पवार


मुंबई: किसी ने सच ही कहा है, 'उम्र तो बस एक संख्या है'. ये और रोचक तब हो जाता है जब 85 साल के एक आदमी, 81 साल के व्यक्ति से 75 साल के एक शख्स के जन्मदिन मनाने के मौके पर मिलते हैं. ये मौका था महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता छगन भुजबल के 75वें जन्मदिन का, जहां विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूद थे. इसी दौरान सौहार्दपूर्ण वातावरण में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने फारूख अबदुल्ला को लेकर ठिठोली की.


दरअसल राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल ने मंच पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला की तारीफ करते हुए कहा, "आप 85 साल के उम्र में भी अभी नौजवान हैं." उस पर पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा, "वह 58 के हैं, 85 के नहीं". इसके बाद वहां मौजूद सभी लोग हंसने लगे.


नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूख अब्दुल्ला के अलावा, इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, और नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड और एमके स्टालिन की द्रमुक पार्टी के प्रतिनिधि भी शामिल थे.


फारूख अब्दुल्ला ने लोगों से अपने संदेश में कहा, "हम सब आपके साथ हैं. कश्मीर से कन्याकुमारी तक, देश को एकजुट रखना चाहिए. हम सभी अलग हैं, लेकिन साथ में हम भारत का निर्माण कर सकते हैं. यही दोस्ती है. हमारा धर्म अलग हो सकता है, लेकिन यह हमें एकजुट करता है."


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.