Saturday, 29 October 2022

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का तेलंगाना में चौथा दिन, ये अभिनेत्री भी हुईं शामिल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में 7 सितंबर से शुरू की गई भारत जोड़ो यात्रा का आज तेलंगाना में चौथा दिन है. शनिवार को तेलंगाना के महबूबनगर कस्बे के धर्मपुर से फिर से भारत जोड़ो यात्रा शुरू की गई और 10 बजे करीब पदयात्रा येनुगोंडा पहुंची थी. कांग्रेस पार्टी के सूत्रो ने बताया कि आज यात्रा में 20 किलोमीटर की दूरी तय करने की उम्मीद जताई जा रही है.


भारत जोड़ो यात्रा का शेड्यूल


सूत्रों के अनुसार, शुक्रवार को महबूबनगर में रात्रि विश्राम से पहले भारत जोड़ो यात्रा ने दिनभर में 23.3 किलोमीटर की दूरी तय की थी. राहुल शनिवार की यात्रा की समाप्ति से पहले शाम को जडचेरला एक्स रोड जंक्शन पर एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे. पदयात्रा तेलंगाना के नौ लोकसभा और 19 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरते हुए कुल 375 किलोमीटर की दूरी तय करेगी, जिसके बाद सात नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी.


तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने कहा कि राहुल पूरे तेलंगाना में प्रार्थना स्थल, मस्जिद और मंदिर जाकर वहां पूजा-अर्चना भी करेंगे. चार नवंबर को यात्रा एक दिन का विराम लेगी.


ये लोग रहे यात्रा में शामिल


तेलंगाना में आज यात्रा के चौथे दिन यात्रा सुबह साढ़े छह बजे धर्मपुर से शुरू हुई और राहुल के साथ कांग्रेस के कई नेताओं ने इसमें हिस्सा लिया. आज की पदयात्रा में अभिनेत्री पूनम कौर और उस्मानिया विश्वविद्यालय के कई छात्र भी राहुल के साथ पदयात्रा में शामिल हुए. भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल खेल, व्यवसाय और मनोरंजन क्षेत्र की हस्तियों के साथ-साथ विभिन्न समुदायों के बुद्धिजीवियों और नेताओं से भी मुलाकात करेंगे.


गौरतलब है कि यात्रा का तेलंगाना चरण आरंभ करने से पहले राहुल ने केरल, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में पदयात्रा की थी. तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस ने यात्रा के समन्वय के लिए 10 विशेष समितियों का गठन किया है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.