Friday, 14 October 2022

Mumbai: स्कूल के पास बच्चियों को देख अश्लील हरकत करने के आरोप में टैक्सी ड्राइवर गिरफ्तार, हर दिन करता था पीछा


Mumbai: मुंबई में एक टैक्सी ड्राइवर को स्कूल के पास बच्चियों के सामने अश्लील हरकतें करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. आरोप है कि टैक्सी ड्राइवर तीन स्कूल की बच्चियों की तरफ अश्लील हावभाव करता था. इसको लेकर स्थानीय पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया. टैक्सी ड्राइवर पिछले कई दिनों से ऐसी हरकतें अपने आस-पास के स्कूलों के नजदीक करता था.


मुंबई की कुलाबा पुलिस ने 35 साल के सिकंदर खान नाम के टैक्सी ड्राइवर को तीन बच्चियों के साथ बदतमीजी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. कुलाबा पुलिस के सूत्रों ने बताया की गिरफ्तार आरोपी रोजाना कुलाबा इलाके में बच्चियों के स्कूल के सामने रोज अपनी टैक्सी खड़ा करता था. आरोप है कि हर दिन बच्चियों को देखकर वह गंदी हरकतें करता था, इसके साथ ही बच्चियों का पीछा हर दिन करता था.


5वीं क्लास में पढ़ने वाली बच्चियों दी जानकारी


टैक्सी ड्राइवर की गंदी हरकतों की बात की जानकारी स्कूल की ही 5वीं क्लास में पढ़ने वाली बच्चियों ने अपनी टीचर को दी. इसके बाद स्कूल की टीचर ने इस बात के बारे में पता लगाने के लिए खुद स्कूल के बाहर जाकर पुष्टि की. इसके बाद महिला टीचर ने इस संबंध में कुलाबा पुलिस को जानकारी दी.


टैक्सी के नंबर से हुई पहचान


कुलाबा पुलिस ने टैक्सी नंबर की मदद से आरोपी टैक्सी ड्राइवर को ढूंढ निकाला. फिर उसके खिलाफ IPC की धारा 354 (D), 509 और प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन अगेंस्ट सेक्सुअल ऑफेंस (POCSO) की धारा 12 के तहत मामला दर्ज किया. टैक्सी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.


यौन अपराधों में हुई बढ़ोतरी  


इसी तरह के घटना पर कोर्ट ने बोला है कि बच्चों के खिलाफ यौन अपराधों में बढ़ोतरी हुई है और इसका पीड़ितों, उनके परिवार के सदस्यों और यहां तक ​​कि समाज पर गलत प्रभाव पड़ता है. इसके चलते घर और आस-पास के क्षेत्र बच्चों के लिए सुरक्षित नहीं हैं और यह समाज में एक खतरनाक स्थिति पैदा करने वाला है. इस तरह की घटना से पीड़िता, उसके परिवार के सदस्यों और लोगों के मन में दहशत फैलती है और लंबे समय तक के लिए एक निशान छोड़ जाती है.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.