Monday, 31 October 2022

मुंबई की पूर्व महापौर किशोरी पेडणेकर को पुलिस का समन, 31 अक्टूबर को बुलाया


मुंबई: मुंबई की पूर्व महापौर किशोरी पेडणेकर को रविवार को दादर पुलिस ने समन जारी कर 31 अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। दादर पुलिस उनसे स्लम रिहैबिलिटेशन अथॉरिटी (एसआरए) घोटाला मामले में पूछताछ करेगी। दादर पुलिस ने उन्हें शनिवार को बुलाया था, लेकिन वह उपस्थित नहीं हुई थी, इसी वजह से आज दादर पुलिस ने समन जारी किया है।


दादर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि एसआरए घोटाला मामला जून महीने में दर्ज किया गया है। इस मामले में तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में किशोरी पेडणेकर को नामजद नहीं किया गया है। हालांकि मामले में उनकी संलिप्तता को लेकर छानबीन की जा रही है।


किशोरी पेडणेकर ने कहा कि उन्हें राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है, जबकि एसआरए के माध्यम से गोमाता सोसायटी का पुनर्वास किया गया था। गोमाता सोसायटी में उनका कोई भी फ्लैट अथवा दुकान नहीं है। उन्होंने कहा कि वह इस सोसायटी में उस समय किराए पर रहती थीं, जब उनके निजी आवास की मरम्मत हो रही थी। क्या किराए पर रहना गैरकानूनी है? यह कैसी राजनीति है कि मुझे दादर थाने में जांच के लिए बुलाया गया है? फिर भी मुझे पुलिस और संविधान पर भरोसा है।


भाजपा नेता किरीट सोमैया ने आरोप लगाया है कि किशोरी पेडनेकर के पास गोमाता जनता सोसायटी में छह से अधिक फ्लैट हैं। उन्होंने इस मामले की जांच मुंबई क्राइम ब्रांच को सौपने की मांग उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से की है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.