Sunday, 23 October 2022

मुंबई से लौटे छात्र से चाकू की नोक पर चार लुटेरों ने डेढ़ लाख रुपये लूट लिए

रायगढ़: शहर के अंदर आपराधिक गतिविधियों से लेकर अवैध रूप से मादक पदार्थों की बिक्री जोरो पर है। अब लूटेरे भी पुलिसिया उदासीनता की वजह से लूटपाट की वारदात को भी अंजाम दे रहे है ऐसा ही वाक्या परिवार के साथ दीपावली मनाने मुंबई से लौटे बीए स्टूडेंट को चाकू दिखाकर धमकाते हुए 4 अज्ञात तत्वों द्वारा तकरीबन डेढ़ लाख का माल लूटने का मामला प्रकाश में आया है । वारदात सिटी कोतवाली के पीछे लालटंकी क्षेत्र का है । लुटेरों को धरदबोचने के लिए पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है । वही शहर के मध्य आपराधिक गतिविधियों के बढ़ने से आमजन भयभीत है।


पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वन विभाग के कर्मचारी श्यामलाल प्रधान का 20 वर्षीय बेटा अजीत प्रधान मुंबई में बीए इंग्लिश ऑनर्स की पढ़ाई करता है । दीपावली त्यौहार को परिवार ले साथ मनाने के लिए अजीत मुंबई से शुक्रवार को गीतांजलि एक्सप्रेस पर सवार हुआ और शनिवार अलसुबह लगभग 4 बजे रायगढ़ पहुंचा । रेलवे स्टेशन से अजीत पैदल चलते हुए केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड गया और नाश्ता कर वह बेलादुला स्थित फॉरेस्ट रेंज कालोनी के अपने घर जाने पैदल रवाना हुआ ।


तकरीबन 5 बजे अजीत लालटंकी रोड से गुजर रहा था तभी पीछे से आए अज्ञात युवकों ने उसके चेहरे को स्वेटर से ढंक दिया। अचानक हुई इस घटना से बदहवास अजीत ने किसी तरह स्वेटर से अपना सिर बाहर निकाला तो सामने 4 अज्ञात युवकों को देखा। आरोपितो में से एक ने अपने कपड़े के भीतर छिपाए चाकू को निकाला और उसे दिखाते हुए अजीत का बैग लूट लिया ।


चाकू के बूते सरेराह लूटपाट को अंजाम देते ही लुटेरे नौ दो ग्यारह हो गए । अजीत का दावा है कि लुटे गए बैग में उसके ऐप्पल कंपनी का मोबाइल फोन , आईपेड , आधार कार्ड , आरसी बुक और डेढ़ हजार नगद सहित कुल 1.50 लाख का सामान था । चूंकि , लूटपाट के शिकार छात्र के पास मोबाइल फोन नहीं था , इसलिए वह घर जाने के बजाये थाने पहुंचा और आपबीती बताई । बहरहाल , मुंबई से आए बीए स्टूडेंट की शिकायत पर कोतवाली पुलिस 1 लाख 41 हजार के सामान का लूट की रिपोर्ट लिखते हुए भादंवि की धारा 392 , 34 के तहत


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.