Tuesday, 11 October 2022

Mumbai : हाई सिक्योरिटी को फेल कर बदमाशों ने लूटे 28 लाख के जेवर, धड़पकड़ में लगी मुंबई पुलिस


Mumbai : देश की फाइनेंशियल कैपिटल यानी कि मुंबई में बदमाशों ने एक बड़ी डकैती को अंजाम दिया. बोरीवली के एक ज्वेलरी स्टोर से बदमाशों ने 28 लाख के जेवर पर हाथ साफ कर दिए. इतना ही नहीं, लूट के बाद वह सर्विलियंस कैमरा सिस्टम की डीवीआर भी निकालकर ले गए. बताया जा रहा है कि स्टोर का मालिक ने अपने स्टोर की हालत देख तुरंत मुंबई पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने भी तुरंत एक्शन में आई और चोरों का पीछा किया, लेकिन तब तक वह भाग निकले.


हाई सेक्योरिटी अलार्म सिस्टम तोड़कर भागे बदमाश

लूट का यह मामला प्रेरणा नगर, बोरीवली के जेजी कारेकर ज्वेलर्स (JG Karekar Jewellers) का है. पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, मालिक ने दुकान में अलार्म सिस्टम लगाया हुआ है. अगर कोई दुकान का शटर खोलने की कोशिश करे या सेक्योरिटी से खिलवाड़ करे तो इस अलार्म सिस्टम के जरिए तुरंत मालिक के फोन पर मैसेज पहुंच जाता है. हालांकि, बदमाश इतने चालाक थे कि उन्होंने इस हाई सेक्योरिटी अलार्म को भी डीएक्टिवेट कर दिया था. 


सुबह 5.30  बजे दिया गया लूट की वारदात को अंजाम

पुलिस अफसर ने जानकारी दी कि 8 अक्टूबर की रात करीब 9.00 बजे स्टोर ओनर ने अपनी दुकान बढ़ाई और अपने घर चले गए. इसके बाद अगली सुबह करीब 5.25 पर उनकी पत्नी के पास एक कॉल आया, जो उसी सोसाइटी (जहां ज्वेलरी की दुकाम है) में रहने वाले एक शख्स ने किया था. व्यक्ति ने बताया कि उनकी दुकान में कुछ लोग घुसे हुए हैं और जेवर लूटने की कोशिश कर रहे हैं. इसके बाद मालिक अपनी पत्नी और बेटे के साथ दुकान की ओर दौड़े और पांच मिनट के अंदर वहां पहुंच गए. वहां पहुंच कर उन्होंने पाया कि लोहे का शटर टूटा पड़ा है और कांच के दरवाजे भी टूटे हुए हैं. इतना ही नहीं, सेक्योरिटी में लगा कैमरा भी तोड़ दिया गया है. 


बदमाशों को पकड़ने में नाकामयाब हुई पुलिस

मालिक ने जब शटर उठाकर दुकान में देखा तो पाया कि 2 बदमाश जेवर बटोरने में लगे हुए हैं. इसके बाद उन्होंने तुरंत डायल-100 पर फोन मिलाया और लूट की सूचना दी. मालिक ने देखा कि दुकान में मौजूद दोनों बदमाश प्लास्टिक बैग में जेवर भरकर बाहर निकल रहे हैं. वहीं, बाहर गिरोह के दो और साथी गाड़ी लेकर मौजूद थे. दुकान से 28 लाख की ज्वेलरी लेकर चारों कार में बैठे और रफूचक्कर हो गए. उसी दौरान पुलिस की गाड़ी भी वहां पहुंची और लुटेरों का पीछा किया. हालांकि, उन्हें पकड़ने में कामयाब नहीं हो सकी. 


बोरीवली थाने में दर्ज हुई एफआईआर

मालिक ने दुकान के अंदर जाकर देखा तो कैबिनेट में जेवरों की खाली ट्रे पड़ी हुई थीं और स्टील की तिजोरी भी खुली पड़ी थी. बताया जा रहा है कि चोर 22 कैरेट गोल्ड और सिल्वर के गहनों के साथ 25 हजार रुपये कैश लेकर भागे हैं. सर्विलियंस कैमरा के कनेक्शन भी काट दिए गए थे. वहीं, इलाके में मौजूद बाकी कैमरों में लूट की यह वारदात कैद हुई है. बोरीवली थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है और पुलिस इन बदमाशों की धड़पकड़ में लगी है. 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.