Friday, 21 October 2022

क्या राज ठाकरे करेंगे शिंदे-फडणवीस के साथ गठबंधन? आज एक साथ आएंगे तीन ‘महारथी’


मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में रोजाना कुछ न कुछ नया देखने को मिल रहा है। कुछ दिन पहले एनसीपी के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar), राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) एक साथ मिले थे। इसके बाद से हर जगह इस मुलाकात की चर्चा हो रही है। वहीं, अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray), शिंदे और फडणवीस के साथ मुलाकात करने वाले है। 


आज दिवाली (Diwali 2022) का पहला दिन गोवत्स द्वादशी है। वहीं, मनसे की तरफ से शिवाजी पार्क (Shivaji Park) में दीपोत्सव का आयोजन किया है। इस कार्यक्रम के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस को आमंत्रित किया गया है। दीपोत्सव का उद्घाटन एकनाथ शिंदे करेंगे। उद्घाटन के लिए शाम चार बजे एकनाथ शिंदे के पहुंचने की संभावना है। ऐसे में पहली बार राज ठाकरे, एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की तिकड़ी एक साथ नजर आएगी।


बता दें कि, राज्य में सत्ता में बदलाव आने के बाद राज ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर उपमुख्यमंत्री का पद स्वीकार करने की प्रशंसा की थी। इसके बाद देवेंद्र फडणवीस राज ठाकरे से मिलने उनके घर गए थे।साथ ही एकनाथ शिंदे गणेशोत्सव के दौरान ‘शिवतीर्थ’ पहुंचे। इस दौरान राज ठाकरे और एकनाथ शिंदे के बीच चर्चा हुई।


इस बीच अंधेरी उपचुनाव के निर्विरोध होने के लिए राज ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखा था। उन्होंने राजनीतिक परंपरा को याद दिलाया कि यदि कोई प्रतिनिधि मर गया है और उसकी पत्नी या बेटा या बेटी चुनाव लड़ रही है तो उम्मीदवार को मैदान में न उतारें। इसके बाद फडणवीस ने राज ठाकरे की बात मानकर चुनाव से हटने का फैसला किया। 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.