Friday, 7 October 2022

नोएडा प्लास्टिक फैक्ट्री में भयंकर आग, छाया धुएं का गुब्बार, कई बिल्डिंग कराई गई खाली


राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर 3 में एक निजी प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. बहुमंजिला फैक्ट्री में लगी आग की लपटों ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया. सूचना पर फायर ब्रिगेड की 12 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंची. बताया जा रहा है कि आग लगते ही आस-पास की बिल्डिंगों को भी खाली कराया गया. फायर ब्रिगेड की टीमें आग पर काबू पाने के प्रयास में लगी हैं. हालांकि, अभी तक आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है. फिलहाल, किसी के हताहत होने की भी जानकारी नहीं मिली है.


नोएडा के फायर डिपार्टमेंट के अनुसार, आग करीब तीन बजे लगी थी, तीन बजकर 24 मिनट पर फायर ब्रिगेड को सूचना मिली. आनन फानन टीमों को बचाव दल के साथ रवाना किया गया. आग का कारण का अभी कुछ भी पता नहीं चल सका है. राहत व बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है. मीडिया रिपोट़्स के मुताबिक, लपटों से आस-पास स्थित बिल्डिंगों में भी आग लगने का खतरा बढ़ गया. जिसे देखते हुए बिल्डिंगों को खाली कराया गया.


आसमान में फैला आग की धुएं का गुब्बार

फैक्ट्री में लगी आग से उठा धुएं का गुब्बार आसमान में फैल गया. जिसे देख लोग दहशत में आ गए. हालांकि, सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग की लपटों को काबू में लाने का प्रयास शुरु कर दिया है. फैक्ट्री की आग ने प्रदूषण के ग्राफ में भी इजाफा कर दिया है. अभी तक पुलिस को आग लगने का कारण नहीं पता चला हैं. न ही आग लगने से हुए नुकसान का आकलन हो सका है.


6 दिन पहले लगी थी कॉल सेंटर में आग

आपको बता दें कि बीती 30 सितंबर को भी नोएडा के सेक्टर-3 स्थित कॉल सेंटर आग की चपेट में आ गया था. इस दौरान पांच लोग अंदर ही फंस गए थे. सूचना पर पहुंचे दमकम कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद सभी फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला. कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. गनीमत रही कि घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.