Monday, 17 October 2022

क्या सीएम एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के बीच सब कुछ ठीक चल रहा है? इन बातों ने दी हवा


Maharashtra : क्या मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बीच में सब कुछ ठीक चल रहा है? यह सवाल इसलिए किया जा रहा है क्योंकि मुंबई में रविवार को दो समारोह होने थे, दोनों कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री एकसाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को उपस्थित रहना था, लेकिन दोनों साथ नहीं दिखे.


फडणवीस कार्यक्रम में पहुंचे पर शिंदे नहीं आए

दरअसल, सुबह 11 बजे राजभवन में स्टार्ट अप महाराष्ट्र के प्रोग्राम में सीएम एकनाथ शिंदे और फडणवीस दोनों को आना था, लेकिन देवेंद्र फडणवीस कार्यक्रम में पहुंचे पर सीएम शिंदे नहीं आए. इसके साथ ही इस समारोह में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी भी उपस्थित थे.


इसलिए उठे सवाल

वहीं, दूसरा कार्यक्रम मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के अपने शहर ठाणे में था. यह कार्यक्रम बंजारा समाज द्वारा आयोजित किया गया था, यहां मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री दोनों को सम्मानित किया जाना था. ठाणे में होने के बावजूद सीएम एकनाथ शिंदे यहां समय पर नहीं पहुंचे. जबकि डीसीएम देवेंद्र फडणवीस कार्यक्रम से भाषण कर जैसे ही निकले उसके फौरन बाद एकनाथ शिंदे वहां पहुंचे. इसलिए लोग सवाल पूछ रहे है कि क्या मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के बीच सब कुछ ठीक चल रहा है?


उधर, मुंबई की अंधेरी ईस्ट विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. बीजेपी और शिंदे गुट की शिवसेना ने संयुक्त उम्मीदवार उतारा है. इसे देखते हुए एमएनएस चीफ राज ठाकरे ने उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिख कर गुहार लगाई कि आप इस सीट से चुनाव ना लड़ाएं.  


राज ठाकरे ने लिखा कि इस सीट पर रमेश लटके विधायक थे. उनके निधन के बाद रमेश की पत्नी इस सीट से चुनाव लड़ रही हैं. मेरा आप से निवेदन है कि आप इस सीट से चुनाव ना लड़ें. ऐसा करके आप उनकी पत्नी को विधायक बना सकते हैं और ये दिवंगत को श्रद्धांजलि होगी.


वहीं, अब देवेंद्र फडणीस ने इस पत्र के जवाब में कहा कि, राज ठाकरे ने अच्छी भावना से मुझे पत्र लिखा है लेकिन फैसला मैं अकेला नहीं कर सकता. पार्टी के सभी बड़े नेताओं और सीएम से बात कर फैसला लिया जाएगा. 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.