Friday, 21 October 2022

महाराष्ट्र: दिन में विश्राम, रात में बुरा काम! मुंबई पुलिस को किया हैरान, आखिर बना जेल का मेहमान

महाराष्ट्र: सपनों की नगरी कहीं जाने वाली मुंबई आये दिन सुर्खियों में बनी रहती है। जी हां जानकारी के लिए आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से मुंबई और उसके उपनगरों में चोरी की घटनाएं बहुत बढ़ गई है। इन घटनाओं ने पुलिस के सिर में बहुत दर्द किया है। इस बीच, नालासोपारा, एक चोर जो दिन में सोता है और रात में चोरी करता है, अब हाल ही में मुंबई पुलिस ने उसे पकड़ लिया है। आइए जानते है क्या है पूरा माजरा, जिससे पूरी मुंबई थी परेशान.. 


मुंबई पुलिस का कारनामा 

आपको बता दें कि मुंबई का यह चोर पिछले कई दिनों से घर में बड़ी सेंधमारी कर रहा था, जिससे पुलिस के सामने उसे पकड़ने की चुनौती पैदा हो गई। उसके द्वारा किये गए सात अपराध सामने आये है। बता दें कि उसके पास से कीमती सोने के जेवर, मोबाइल आदि बरामद किए गए हैं। नालासोपारा पुलिस इस संबंध में आगे की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार, नालासोपारा पश्चिम दिशा में एक घर के नीचे बैठी थी, जब वह फोन पर बात कर रही थी, तभी एक अज्ञात हमलावर ने एक महिला को पीछे से चाकू मार दिया और कीमती सामान ले गया। इसी दौरान चोर ने महिला को मीटर रूम में बंद कर लूट लिया। इस पर सलमा मेहतर ने 21 अगस्त 2022 को नालासोपारा थाने में शिकायत दर्ज कराई। 


चोरी से मचाया हाहाकार 

नालासोपारा पुलिस आयुक्त सदानंद दाते, अपर पुलिस आयुक्त श्रीकांत पाठक, पुलिस उपायुक्त प्रशांत वघुंडे, सहायक पुलिस आयुक्त चंद्रकांत जाधव में नालासोपारा थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विलास सुपे, राहुल सोनवणे के मार्गदर्शन में चोरी की बढ़ती संख्या को देखते हुए और नालासोपारा पुलिस स्टेशन की टीम ने सीसीटीवी की मदद से एक अंडरकवर रिपोर्टर शिफत हबीब शेख (उम्र 19) की सूचना के आधार पर प्रथम दृष्टया पुलिस जांच में खुलासा किया कि उसने यह अपराध किया है।


ऐसे हुआ पर्दाफाश

पुलिस को सूचना मिली कि शिफत पश्चिम बंगाल का रहने वाला है और अपनी बहन के साथ रहता है। वह दिन में पूरा दिन सोता था और रात में घर में घुस जाता था, और चोरी करता था, लेकिन जब वह इन चोरी हुए गहनों को बेचने जा रहा था। तभी पुलिस को सूचना मिली और पुलिस ने उसका पर्दाफाश कर दिया। इस चोरी के बाद उसने घर में लगातार छह चोरी की थी। पुलिस ने इस अपराध में 90% तक सामग्री को जब्त कर लिया है। इसके चलते जिन लोगों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, वे अपना सामान मिलने पर संतोष व्यक्त कर रहे हैं। इस संबंध में नालासोपारा पुलिस के काम की सराहना की जा रही है। इस तरह पुलिस के चोर को पकड़ने में सफल रही। 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.