Wednesday, 12 October 2022

Mumbai: मुंबई पुलिस ने जलती लालटेन उड़ाने पर लगाई रोक, बिना वजह पांच लोगों के एक साथ जमा होने पर भी पाबंदी


Mumbai : मुंबई पुलिस के डीसीपी ऑपरेशन संजय लटकर ने आदेश जारी करते हुए 16 अक्टूबर 2022 से लेकर 14 नवंबर 2022 तक मुंबई में जलती लालटेन उड़ाने पर पाबंदी लगाई है. इस आदेश को जारी करते हुए मुंबई पुलिस ने कहा है कि असामाजिक तत्व इसका फायदा उठाकर मुंबई में किसी तरह का अनुचित काम कर सकते हैं. इसी लिए अब लालटेन बेचना उसे रखना और उसे उड़ाने पर पाबंदी लगाई गई है. इस आदेश का पालन ना करने पर उनके खिलाफ मुंबई पुलिस आईपीसी (IPC) की धारा 188 के तहत करवाई करेगी.


इसके साथ ही मुंबई पुलिस ने शहर में 5 या उससे अधिक लोगों (बिना उचित कारण) के एक साथ जमा होने पर पाबंदी लगाई है. मुंबई पुलिस ने अपने आदेश में बताया है कि उन्हें अलग अलग सूत्रों से मिली जानकारी मिला है कि मुंबई में शांति और सार्वजनिक रूप से लॉ एंड ऑर्डर बिगड़ने की आशंका है. इसके अलावा ह्यूमन लाइफ और प्रॉपर्टी का भी नुकसान हो सकता है. इसी वजह से मुंबई दंगा ना हो और सार्वजनिक नुकसान या किसी की जान को धोखा ना हो इसके लिए 5 या उससे अधिक लोगों को जमा होने पर पाबंदी लगाई जा रही है. मुंबई पुलिस का यह आदेश 16 अक्टूबर 2022 से लेकर 30 अक्टूबर 2022 तक लागू रहने वाला है.


बता दें कि त्योहारी सीजन को देखते हुए मुंबई पुलिस सतर्क है. मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने मंगलवार को भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की ‘डी’ कंपनी से जुड़े पांच लोगों को गिरफ्तार किया. इन पर जबरन वसूली का आरोप है. इससे पहले रंगदारी के मामले में गैंगस्टर छोटा शकील के बहनोई सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट और कारोबारी रियाज भाटी को गिरफ्तार किया था. इनके उपर महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून (मकोका) के तहत मामला दर्ज किया गया था.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.