Wednesday, 19 October 2022

Maharashtra: भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे उद्धव ठाकरे और शरद पवार, कांग्रेस ने दिया न्यौता


कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अगले महीने नवंबर में महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी. जानकारी के मुताबिक उद्धव ठाकरे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो सकते हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर उन्हें यात्रा में शामिल होने का आमंत्रण दिया है. सूत्रों की मानें तो उद्धव ठाकरे ने आमंत्रण स्वीकार कर लिया है.


उद्धव ठाकरे के अलावा एनसीपी प्रमुख शरद पवार से भी कांग्रेस के नेताओं ने मुलाकात कर आमंत्रण दिया. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु से 7 सितंबर को शुरू हुई थी जो 150 दिनों तक चलने के बाद श्रीनगर में समाप्त होगी. यह यात्रा 3570 किलोमीटर का सफर पूरा करेगी. यात्रा में ये पहला मौका होगा जब राहुल गांधी की यात्रा में विपक्ष का कोई बड़ा नेता शामिल होगा.


महाविकास अघाड़ी दिखेगी मजबूत?


महाराष्ट्र के दोनों बड़ा नेताओं के यात्रा में शामिल होने और इसके जरिए महाविकास अघाड़ी (MVA) की मजबूती दिखाने की कोशिश की जाएगी. महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाविकास अघाड़ी की सरकार बनाने के बाद यह पहला मौका होगा जब उद्धव ठाकरे और राहुल गांधी एक साथ होंगे. उद्धव ठाकरे फिलहाल महाराष्ट्र के सीएम नहीं हैं. 


आप को बता दें कि कांग्रेस को समर्थन देने के बाद महाराष्ट्र में 2019 को शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बनी थी. कहा जाता है कि राहुल गांधी शिवसेना के साथ सरकार बनाने को लेकर तैयार नहीं थे लेकिन सोनिया गांधी की हामी भरने के बाद उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बन सके थे.


इसके साथ ही भारत जोड़ो यात्रा का 41वां दिन चल रहा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आंध्र प्रदेश के कुरनूल से यात्रा शुरू की है, जो शाम को कुरनूल के कई क्षेत्रों को कवर करने के बाद चागी गांव में विराम दिया जाएगा. देश में पहली बार राष्ट्रीय स्तर की इतना बड़ा पैदल मार्च किया जा रहा है. यह यात्रा किसी भी राजनीतिक पार्टी की ओर से शुरू की जाने वाली सबसे लंबी पैदल यात्रा है. भारत जोड़ो यात्रा की 3,570 किमी की लंबाई केवल 150 दिनों के भीतर तय करेगी. 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.