Friday, 14 October 2022

मुंबई एयरपोर्ट पर 22 लाख की फॉरेन करेंसी के साथ विदेशी नागरिक गिरफ्तार, ऐसे छिपाया था पैसा

मुंबई: कस्‍टम टीम ने मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर एक व‍िदेशी नागर‍िक को अवैध तरीके से 22 लाख रुपए की फॉरेन करेंसी (Foreign Currency Seized) ले जाते हुए पकड़ा है. व‍िदेशी नागर‍िक इस करेंसी को मुंबई से दुबई (Dubai) ले जा रहा था. उसने इसको ब‍िस्‍कुट के पैकेट में छुपाया हुआ था. कस्‍टम व‍िभाग के मुताब‍िक मुंबई एयरपोर्ट पर चेक‍िंग के दौरान एक विदेशी नागरिक से 22 लाख रुपए की विदेशी करेंसी बरामद हुई है. नागर‍िक जांच एजेंस‍ियों से आंख बचाकर इस करेंसी को दुबई ले जाने की फ‍िराक में था.


उसने जांच एजेंस‍ियों से बचने के ल‍िए करेंसी को बड़े ही शात‍िराना तरीके से ब‍िस्‍कुट के पैकेट में छुपाया हुआ था. लेक‍िन वह जांच एजेंस‍ियों की पैनी नजर से नहीं बच पाया. 22 लाख कीमत की यह भारतीय करेंसी 95 हजार द‍िरम के रूप में बरामद हुई है. यात्री ने इसको बिस्कुट के बीच में होल करके छुपाया था.


बताते चलें क‍ि मुंबई एयरपोर्ट के कस्टम विभाग ने 11 और 12 अक्टूबर को करीब 7.87 करोड़ रुपए कीमत का 15 किलो सोना और 22 लाख रुपए की विदेशी मुद्रा को भी जब्त किया था. मुंबई एयरपोर्ट के कस्टम विभाग के मुताब‍िक इस मामले में कुल 7 लोगों की गिरफ्तारी भी की गई है.


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.