Tuesday, 11 October 2022

Maharashtra : कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' 9 नवंबर को पहुंचेगी महाराष्ट्र, NCP प्रमुख शरद पवार कर सकते हैं स्वागत


राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) कांग्रेस (Congress) की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का महाराष्ट्र पहुंचने पर स्वागत कर सकते हैं. यह जानकारी कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने दी है. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 9 नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी.


कन्याकुमारी से हुई थी शुरुआत

मिली जानकारी के अनुसार शरद पवार और उनकी सांसद पुत्री सुप्रिया सुले ने इच्छा जताई है कि वे इस यात्रा का महाराष्ट्र में स्वागत करना चाहते हैं. ऐसे में संभव है कि वे इस यात्रा का स्वागत करें. वहीं राहुल गांधी और पार्टी कार्यकर्ताओं ने गत सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की शुरुआत की थी.


यात्रा अभी कर्नाटक में

इन दिनों यात्रा कर्नाटक में है. यात्रा का समापन अगले साल की शुरुआत में कश्मीर में होगा. इस यात्रा में कुल 3570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी. पार्टी ने राहुल गांधी समेत उन 119 नेताओं को 'भारत यात्री' नाम दिया है, जो पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे. कांग्रेस का मानना है कि यह यात्रा उनके लिए संजीवनी का काम करेगी.


इन नेताओं ने दिया समर्थन

दरअसल यात्रा के आरंभ होने से पहले कांग्रेस ने सभी समान विचारधारा वाले राजनीतिक दलों और संगठनों का आह्वान किया था कि वे इस यात्रा का हिस्सा बनें. इस यात्रा की शुरुआत के मौके पर कन्याकुमारी में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और द्रमुक नेता एमके स्टालिन मौजूद थे. केरल में इस यात्रा में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) और रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के नेता शामिल हुए थे. वहीं कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि कर्नाटक में इस यात्रा में जनता दल (सेक्युलर) के कुछ नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.