Thursday, 20 October 2022

‘जय श्री राम’ गाने से पहले अक्षय ने उतारे जूते, सुंदरकांड के दोहे का फिल्म के इस गीत में गलत उच्चारण


सोलो हीरो के तौर पर एक हिट फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे अभिनेता अक्षय कुमार की सारी उम्मीदें अब अपनी अगली फिल्म ‘राम सेतु’ पर टिकी हैं। फिल्म के ट्रेलर को हालांकि यूट्यूब पर सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं, लेकिन इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने यूए प्रमाणपत्र दे दिया है। जानकारी के मुताबिक फिल्म के कुछ संवादों पर आपत्ति करने के बाद इनमें बदलाव सुझाने के अलावा सेंसर बोर्ड ने फिल्म की शुरुआत में दिखाए गए अस्वीकरण (डिस्क्लेमर) की अवधि भी बढ़ाने का निर्देश दिया है। इस बीच मुंबई में फिल्म का एक गाना अक्षय कुमार ने अपने प्रशंसकों के बीच लॉन्च किया।


गुरुवार को मुंबई अपनी फिल्म के गाने को सिनेमा हॉल में उपस्थित लोगों के बीच गाने से पहले अक्षय कुमार ने मंच पर अपने जूते भी उतारे लेकिन इस गाने में प्रयुक्त सुंदरकांड के 57वें दोहे के गलत उच्चारण पर कार्यक्रम में उपस्थिति लोगों ने ही आपत्ति जता दी। अक्षय कुमार ने ये गाना शुरू करने से पहले इसके गायक को भी मंच पर बुलाने को कहा लेकिन कार्यक्रम आयोजकों ने फिल्म के गाने की इस लॉन्चिंग में शायद पूरा फोकस अक्षय कुमार पर ही रखा और गायक व संगीतकार विक्रम मोंटरोस को बुलाया ही नहीं।


गोस्वामी तुलसीदास रचित श्रीरामचरितमानस में लंका जाने के लिए समुद्र से रास्ता मांग रहे भगवान श्रीराम के क्रोधित होने के प्रसंग का दोहा है, ‘विनय न मानत जलधि जड़ गए तीन दिन बीति। बोले राम सकोप तब भय बिनु होई न प्रीति।।’ जबकि फिल्म ‘राम सेतु’ के नए गाने में संगीतकार और गायक विक्रम मोंटरोस ने ‘जलधि’ की बजाय बार बार ‘जलधी’ का उच्चारण किया है। इस कार्यक्रम का आयोजन अक्षय कुमार का प्रचार प्रसार देखने वाली कंपनी हाइप ने फिल्म ‘राम सेतु’ की हाइप बनाने के लिए ही किया लेकिन फिल्म के ट्रेलर से बनी हाइप पर इस गाने का नकारात्मक प्रभाव पड़ता दिख रहा है।


फिल्म ‘राम सेतु’ दिवाली के अगले दिन रिलीज हो रही है। अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ के बाद रिलीज पिछली सारी फिल्में ‘बच्चन पांडे’, ‘सम्राट पृथ्वीराज’ और ‘रक्षा बंधन’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही हैं और इस बीच उनकी दो फिल्में ‘अतरंगी रे’ और ‘कठपुतली’ वितरक न मिलने के चलते सीधे ओटीटी पर रिलीज हो चुकी हैं। उनकी आने वाली फिल्मों में इमरान हाशमी के साथ ‘सेल्फी’, टाइगर श्रॉफ के साथ ‘बड़े मियां छोटे मियां’, ‘ओ माय गॉड 2’ ‘कैप्सूल गिल’ और अभिनेता सूर्या की फिल्म ‘सूराराई पोट्रू’ की रीमेक शामिल हैं।


अमेजन कंपनी की वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस अमेजन प्राइम वीडियो ने फिल्म ‘राम सेतु’ के साथ भारतीय सिनेमा के निर्माण में कदम रखा है। फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ के निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेदी भी फिल्म ‘राम सेतु’ से क्रिएटिव प्रोड्यूसर के तौर पर जुड़े हुए हैं। फिल्म का निर्देशन अभिषेक शर्मा ने किया। फिल्म के संवाद अभिषेक और चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने मिलकर लिखे हैं। फिल्म में नुसरत भरुचा और जैकलीन फर्नांडीज के अलावा दक्षिण भारतीय अभिनेता सत्य देव की भी अहम भूमिका है। इस फिल्म को हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगू में भी रिलीज किया जा रहा है।


Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.