Saturday, 29 October 2022

संजय राउत के बाद पूर्व मेयर किशोरी पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार! मुंबई पुलिस एक बार फिर करेगी पूछताछ


महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार गिरने के बाद उद्धव गुट के नेताओं की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. मुंबई पुलिस ने संजय राउत की गिरफ्तारी के बाद शिवसेना नेता और मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. एसआरए घोटाले मामले में बीते दिन (28 अक्टूबर) को पूछताछ के बाद एक बार फिर पुलिस ने पेडणेकर को पूछताछ के लिए बुलाया है. पुलिस ने मामले को लेकर जांच तेज कर दी है. 


इस मामले को लेकर मुंबई के दादर पुलिस स्टेशन में जून महीने में एफआईआर दर्ज हुई थी. हालांकि, इस एफआईआर में किशोरी का नाम नहीं था. मामले में जांच के बाद चार लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिसमें एक शख़्स मेयर किशोरी का पड़ोसी और नजदीकी है. साथ ही एक BMC का कर्मचारी है, जिन्होंने अपने स्टेटमेंट में मेयर किशोरी का नाम लिया है. इस मामले में कुल 9 लोगों की शिकायत कराई गई थी. 


क्या है पूरा मामला ?

यह मामला SRA स्लम रीहबिलिटेशन अथॉरिटी (Slum Rehabilitation Authority) यानी स्लम पुनर्वास प्राधिकरण से जुड़ा है. दादर इलाके में एक इमारत के विकास काम के दौरान कुछ लोगों ने पैसे देकर फ़्लैट ख़रीदे लेकिन, उन्हें फ़्लैट नहीं मिले. जिन लोगों ने फ़्लैट के लिए पैसे दिए उनका आरोप है कि पैसे BMC अधिकारी और बिल्डिंग निर्माण से जुड़े लोग खा गए.


लीगल सलाह ले रही हैं किशोरी

इस मामले में शुक्रवार को भी किशोरी को पुलिस स्टेशन बुलाकर पूछताछ की गई थी. आज शनिवार को फिर किशोरी पेडणेकर को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. किशोरी अब इस मामले में लीगल सलाह ले रही हैं. पुलिस के मुताबिक अभी और भी नाम सामने आ सकते हैं. पूछताछ में कई बातों का खुलासा हो रहा है. 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.