Thursday, 27 October 2022

सभी उम्मीद से महाराष्ट्र की ओर देख रहे, इसलिए पकड़ा है शिव धनुष... दिवाली पर बोले एकनाथ शिंदे


मुंबई: द‍िवाली के मौके पर महाराष्‍ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने जनता को संबोध‍ित क‍िया। शिंदे ने कहा क‍ि लॉकडाउन के बाद उत्सव के तौर पर सभी ने दिवाली धूमधाम से मनाई। उन्‍होंने कहा क‍ि हर घर में खुशियों का राशन पहुंचाने का प्रयास किया गया है। अच्छी योजनाओं को लागू करने की कोश‍िश कर रहे हैं। अलग-अलग योजनाओं को गति देने का प्रयास किया। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सरकार को और ऊंचाइयों तक पहुंचना है। उन्‍होंने कहा क‍ि सभी उम्मीद से महाराष्ट्र की ओर देख रहे हैं। हमने हम सभी के लिए इस शिव धनुष का पकड़ा है। बालासाहेब हमेशा कहते थे, सामाजिक सरोकार और राजनीति को प्राथमिकता दें। इसलिए, हम किसानों, मजदूरों, श्रमिकों और वंचितों के विकास के लिए भावुक हैं। यह सरकार सबकी सरकार है। यह हमारी सरकार है। यह आम लोगों की सरकार है।


इस मौके पर एकनाथ शिंदे ने पिछले तीन-चार महीने में राज्य सरकार की ओर से किए गए कामों को ग‍िनाया। साथ ही शिंदे ने अपकमिंग प्रोजेक्ट्स से जुड़ी जानकारी भी दी। एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र ने अपने संबोधन में कहा क‍ि हमने वरिष्ठ नागरिकों के लिए एसटी यात्रा मुफ्त कर दी है। आम लोगों को द‍िवाली की खुशियां दीं। आपदा पीड़ितों की बहुत मदद की। इससे 30 लाख किसानों को मदद मिलेगी। शिंदे ने कहा कि भूविकास बैंक के कर्ज लेने वालों को प्रोत्साहन सब्सिडी भी दी गई।


महाराष्ट्र में 9 लॉजिस्टिक पार्क शुरू होंगे

सीएम ने कहा क‍ि महाराष्ट्र में 9 लॉजिस्टिक पार्क शुरू किए जाएंगे। कृषि शिक्षा क्षेत्र में काम के लिए प्रयास जारी हैं। महाराष्ट्र की एकजुटता के लिए काम चल रहा है। सरकार को बड़े कदम उठाने हैं। यह शुरुवात ही है। दीपोस्तव की शुभकामनाए....।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.