Tuesday, 18 October 2022

मुंबई: नजदीक के सफर पर नहीं चलेगी टैक्सी वालों की मनमानी, इनकार पर चलेगा पुलिस का डंडा

रात में या नजदीक के सफर के लिए अक्सर आनाकानी करने वाले मुंबई के ऑटो चालकों पर नकेल कसने की तैयारी है. मुंबई पुलिस ने ऑटो चालकों को नोटिस जारी कर उन्हें चेतावनी दी है. कहा कि इस तरह की शिकायत आने पर उनके खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी. उधर, पुलिस की इस नोटिस का टैक्सी और ऑटो चालकों ने विरोध का फैसला किया है. दावा किया है जल्द ही एक बैठक कर इस मामले में आगे की रणनीति तय की जाएगी.


बता दें कि मुंबई में आए दिन टैक्सी और ऑटो चालकों की मनमानी की खबरें आ रही हैं. ज्यादातर शिकायतों में पता चला है कि ऑटो और टैक्सी वाले नजदीक की बुकिंग को अक्सर मना कर देते हैं. इसके अलावा रात की यात्रा में भी आनाकानी करते हैं. इन शिकायतों को ध्यान में रखते हुए मुंबई पुलिस ने अब इस तरह के मामलों में सख्ती का फैसला किया है. मुंबई पुलिस ने बताया कि टैक्सी चालक या रिक्शा चालक अक्सर नजदीक के यात्रियों को बैठाने से मना कर देते हैं या फिर उनकी बुकिंग कैंसिल कर देते हैं. इससे तमाम नागरिकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है.


क्या है पुलिस के नोटिस में

पुलिस की ओर से ऑटो चालकों के लिए जारी नोटिस में कहा गया है कि रिक्शा और टैक्सी चालक अक्सर लंबी दूरी के किराए के लिए आस-पास के किराए को इंकार कर देते हैं. यह स्थिति बर्दाश्त के बाहर है. चूंकि लगातार इस संबंध में शिकायतें आ रही है. इसलिए पुलिस को सख्त निर्णय लेना पड़ रहा है. पुलिस इस तरह के भाड़ा को मना करने वाले रिक्शा और टैक्सी चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. इसके अलावा सभी बस और रेलवे स्टेशनों के बाहर बोर्ड भी लगाए जाएंगे.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.