Tuesday, 18 October 2022

महाराष्ट्र: पुणे में नाबालिक ने YouTube देख कर घर में की खुद की डिलीवरी; फिर नवजात शिशु को दूसरी मंजिल से फेंका

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के पुणे से एक बेहद चौंकाने वाली घटना सामने आई है। दरअसल पुणे के कोंडवे धवंडे इलाके में सबसे पहले तो एक 17 साल की बच्ची ने घर में बच्चे को जन्म दिया। फिर जो किया वह बेहद सनसनीखेज है। इस घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, इस 17 वर्षीय इस नाबालिग लड़की ने यूट्यूब पर डिलीवरी का एक वीडियो देख कर खुद की डिलीवरी की है, आइए जानते है क्या है पूरा माजरा… 


जन्म देने के बाद फेंका 

इसके बाद जो हुआ वह हिला देने वाला था, जी हां दरअसल डिलीवरी के बाद खुद जन्म देने वाली 17 साल की नाबालिक लड़की ने नवजात शिशु को दूसरे मंजिल से निचे फेंक दिया गया था। आपको बता दें कि अब इस होश उड़ा देने वाली घटना पर राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। इस मामले में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस को उन्हें तुरंत गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया है।


हो रही मामले की जांच  

साथ ही उक्त नाबालिग बच्ची के गर्भवती होने पर जब वह चेकअप के लिए गई तो डॉक्टर ने उसकी जानकारी संबंधित तंत्र को दी या नहीं? राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर ने जानकारी दी है कि पुलिस व्यवस्था को निर्देश दिया गया है कि इसकी जिम्मेदारी तय कर डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की जाए, इस तरह अब इस मामले की जांच हो रही है। 


नवजात अस्पताल में भर्ती 

इस चौंका देने वाली घटना के बारे में रूपाली चाकणकर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार दो दिन के नवजात को इलाज के लिए ससून अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ऐसे में अब इस अवस्था में आयोग बच्चे के स्वास्थ्य पर ध्यान दे रहा है। सोसायटी परिसर में नवजात बच्ची के मिलने से हड़कंप मच गया। इसके बाद पुलिस बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल ले गई। इसके बाद मामले का खुलासा हुआ, जिसकी पैन जांच की जा रही है। 


यूट्यूब देख खुद की डिलीवरी 

आपको बता दें कि बच्चे को जन्म देने वाली नाबालिग बच्ची का भी निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। नाबालिग लड़की द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उसने बच्चे को दूसरी मंजिल से नीचे फेंक दिया। इतना ही नहीं बल्कि उसने यह भी खुलासा किया कि उसने YouTube पर एक वीडियो देखने के बाद खुद को जन्म दिया। इस मामले में बाल यौन शोषण रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


क्या है माजरा 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि चार-पांच महीने पहले नाबालिग बच्ची और उसकी मां निजी अस्पताल गए थे। उस समय डॉक्टर ने भविष्यवाणी की थी कि लड़की गर्भवती हो सकती है। हालांकि जानकारी यह भी सामने आई है कि दोनों ने इस बात को अनसुना कर दिया जिसके बाद आज यह स्थिति में वह नाबालिग लड़की है और साथ ही नवजात बच्चा भी। 

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.