Saturday, 29 October 2022

मुंबई से गांधीनगर जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस से टकराया सांड, एक महीने के अंदर तीसरी बार हुआ हादसा


महाराष्ट्र के मुंबई सेंट्रल से गुजरात के गांधीनगर कैपिटल (Mumbai Central to Gandhinagar Capital) के लिए रवाना हुई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शनिवार को एक सांड के साथ टक्कर हो गई. वंदे भारत एक्सप्रेस और सांड के साथ ये टक्कर मध्य रेलवे (Central Railway) जोन में अतुल के पास सुबह करीब 8.17 बजे हुई. इस हादसे में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का फ्रंट पैनल क्षतिग्रस्त हो गया. जिसकी वजह से ट्रेन को 15 मिनट तक वहीं रोक कर रखा गया. बताते चलें कि मुंबई सेंट्रल और गांधीनगर कैपिटल के बीच चलाई जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ ये ऐसा तीसरा हादसा हुआ है.


मवेशियों के झुंड में मची भगदड़ की वजह से हुआ हादसा

इस पूरे हादसे पर भारतीय रेल की प्रतिक्रिया आई है. भारतीय रेलवे ने कहा है कि सांड के साथ हुई टक्कर में मुंबई से गांधीनगर जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस को कोई खास नुकसान नहीं हुआ है. टक्कर में सिर्फ ट्रेन का फ्रंट पैनल को नुकसान पहुंचा है. ट्रेन सुचारू रूप से चल रही है. रेलवे ने कहा है कि इस पर जल्द से जल्द ध्यान दिया जाएगा. रेलवे ने बताया कि ट्रेन के आने से मवेशियों के एक झुंड में भगदड़ मच गई थी, जिसकी वजह से झुंड में शामिल एक सांड की ट्रेन के साथ टक्कर हो गई.


एक महीने के अंदर तीसरी बार हुआ हादसा

मुंबई सेंट्रल और गांधीनगर कैपिटल के बीच चलाई जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ एक ही महीने के अंदर आज ये तीसरा हादसा हुआ है. इससे पहले, मुंबई से गांधीनगर जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस 6 अक्टूबर को अहमदाबाद में भैंसों के झुंड से टकरा गई थी. इसके टीक एक दिन बाद यानी 7 अक्टूबर को गुजरात के आणंद में वंदे भारत की गाय के साथ टक्कर हो गई थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 सितंबर को हरी झंडी दिखाकर मुंबई सेंट्रल और गांधीनगर कैपिटल रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस को रवाना किया था.

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.