Monday, 10 October 2022

महाराष्ट्र: उधार नहीं लौटा पाया दोस्त तो चाकू से गोद डाला, आरोपी ने खुद ही पुलिस को फोन कर दी सूचना


महाराष्ट्र के कल्याण में एक शख्स ने पैसे को लेकर हुए विवाद में दोस्त की हत्या कर दी। पुलिस द्वारा बताया गया है कि 29 साल के युवक की हत्या उसके ही दोस्त ने चाकू से गोदकर की है। इस मामले में हैरानी भरी बात यह है कि पुलिस को इस हत्या के बारे में आरोपी ने ही फोन कर बताया था। जिसे बाद में कोलसेवाड़ी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।


दोस्त के घर पर मिली युवक की लाश

इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए कोलसेवाड़ी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि पीड़ित बिपिन शैलेंद्र कुमार दुबे सुबह करीब साढ़े आठ बजे काम के लिए घर से निकला था। दोपहर के समय बिपिन के भाई को एक फोन आया, जिसमें उसे बताया गया कि और उसके भाई का शव दोस्त के घर पर पाया गया है।


पीड़ित ने आरोपी से लिए थे साढ़े चार लाख रुपए

वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक महेंद्र देशमुख ने कहा कि राजेश्वर पांडेय के रूप में पहचाने गए आरोपी ने पीड़ित बिपिन को 4.50 लाख रुपये की राशि उधार दी थी। दोनों अच्छे दोस्त थे और एक-दूसरे को अच्छे से जानते थे। जब राजेश्वर पांडे ने बिपिन दुबे से पैसे मांगने की बात कही तो पीड़ित ने देने से इनकार कर दिया।


वारदात के वक्त नशे में थे आरोपी-पीड़ित

पुलिस अधिकारी महेंद्र देशमुख ने आगे कहा कि जिस वक्त आरोपी ने इस वारदात को जब अंजाम दिया, उस वक्त वह और पीड़ित दोनों नशे में थे। मृतक के पैसे देने से मना करने पर आरोपी नाराज हो गया और उसने अपने दोस्त की चाकू मारकर हत्या कर दी।


मृतक की कटी थी उंगली, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने बताया था कि जब आरोपी की सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो उन्होंने बिपिन दुबे को खून से लथपथ पाया और पाया कि उसके दाहिने हाथ की एक उंगली कटी हुई थी। अब इस मामले में कोलसेवाड़ी पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Lorem ipsum is simply dummy text of the printing and typesetting industry.